Weather Today: नए साल के पहले दिन उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 21 ट्रेनें चल रहीं लेट
Advertisement
trendingNow12038046

Weather Today: नए साल के पहले दिन उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 21 ट्रेनें चल रहीं लेट

Winter Fog Today: हैप्पी न्यू ईयर (Happy New Year) पर उत्तर भारत के राज्यों में ठंड बढ़ गई है. कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने पारा गिरने का अनुमान जताया है.

Weather Today: नए साल के पहले दिन उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 21 ट्रेनें चल रहीं लेट

1 January 2024 Weather Update: नए साल के पहले दिन आज ठंड (Winter Update) ने कंपकंपी बढ़ाई है. उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में घना कोहरा (Dense Fog) छाया है. कोहरे की वजह से आज दिल्ली में 21 ट्रेनें लेट चल रही हैं. मौसम विभाग (IMD Forecast) ने उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना कोहरा जारी रहने का अनुमान जताया है. अगले दो दिन तक पूर्वी भारत में ठंड बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिन के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंड पड़ सकती है.

कोहरा कहां-कहां सताएगा?

2 जनवरी की सुबह तक पंजाब के कई हिस्सों में घने कोहरे के हालात बने रहने का अनुमान है. जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भी ऐसी ही स्थिति बने रहने का अनुमान है. 2 जनवरी की सुबह तक उत्तर प्रदेश और अगले 2-3 दिन के लिए अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाने का अनुमान जताया गया है.

इन राज्यों में जरा संभलकर

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 2 जनवरी तक सुबह के वक्त कुछ घंटों के लिए अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे के हालात बने रहने का अनुमान है.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, 31 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालय में छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं. पहली और तीसरी जनवरी के बीच यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है. अगले 2 से 3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा और यूपी के कई हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है.

अगले 24 घंटे में उत्तराखंड, नॉर्थ मध्य प्रदेश, नॉर्थ राजस्थान, झारखंड, वेस्ट बंगाल, ओडिशा, बिहार, मेघालय, असम, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा के कुछ इलाकों और उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में एक या दो जगहों पर ठंडे दिन के हालात संभव है.

Trending news