Delhi NCR Fog: दिल्ली में सर्दी, कोहरे और एयर पॉल्यूशन का ट्रिपल अटैक, 22 ट्रेनें और कई फ्लाइट लेट
Advertisement
trendingNow12058693

Delhi NCR Fog: दिल्ली में सर्दी, कोहरे और एयर पॉल्यूशन का ट्रिपल अटैक, 22 ट्रेनें और कई फ्लाइट लेट

Cold Wave In Delhi: दिल्ली-NCR को घने कोहरे चादर ने ढक लिया है. आसपास के जिलों में भी धुंध छाई है. सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आ रही हैं. ट्रेनों और उड़ानों पर भी इसका असर पड़ा है.

Delhi NCR Fog: दिल्ली में सर्दी, कोहरे और एयर पॉल्यूशन का ट्रिपल अटैक, 22 ट्रेनें और कई फ्लाइट लेट

14 January 2023 Weather Update: उत्तर भारत में ठंड का सितम (North India Winter) जारी है. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. उत्तर भारत में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. ऊपर से घने कोहरे और शीतलहर (Cold Wave) के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल होता जा रहा है. दिल्ली-NCR में आज इतना कोहरा (Delhi Dense Fog) है कि 10 मीटर दूर की चीज बिल्कुल भी नहीं दिख रही है. ऐसा लग रहा है कि वह गायब हो गई है. इसके साथ ही लोग भयंकर सर्दी का सामना कर रहे हैं. दिल्ली में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. कोहरे के कारण दिल्ली की तरफ आने वाली 22 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं, कई फ्लाइट भी देरी से उड़ रही हैं.

दिल्ली में मौसम की ट्रिपल मार

दिल्ली में मौसम का ट्रिपल अटैक हो रहा है. लोग ठंड, कोहरे और एयर पॉल्यूशन की मार एक साथ झेल रहे हैं. दिल्ली में AQI 400 के पार पहुंच गया है और विजिबिलिटी 0 हो गई है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान भी 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है. दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में AQI गंभीर श्रेणी में है. कई जगहों पर ये आंकड़ा 450 के भी पार है. दिल्ली का आज ओवर ऑल AQI 456, नोएडा का 444, ग्रेटर नोएडा का 392 और गुरुग्राम का AQI 396 है.

अभी और सताएगा घना कोहरा

IMD के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों तक पूरे उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है. वहीं अगले 4 दिनों तक देश के उत्तर पश्चिम इलाकों में कोल्ड से लेकर सीवियर कोल्ड डे रहने के आसार हैं. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में आज शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

कोहरे के कारण एक्सप्रेसवे हादसा

बता दें कि दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली-NCR में एयर पॉल्यूशन एक बार फिर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है. वहीं, घने कोहरे के कारण जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर गाड़ी और डंपर की टक्कर में भाई बहन की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए.

इटावा में टकराईं 6 गाड़ियां

इसके अलावा इटावा में कोहरे के चलते तीन बस समेत 6 गाड़ियां टकरा गईं. इस हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई और 6 घायल हो गए. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि जहां लोग सर्दी में बर्फबारी का मजा लेने जाते थे, वहां इस बार ना बर्फ है और ना ही उतनी ठंड है. श्रीनगर में 14 साल बाद जनवरी में 15 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि बिहार के बेगूसराय में 16 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी बढ़ाई गई है. डीएम ने भीषण ठंड को देखते हुए स्कूल बंद करने का निर्देश दिया. वहीं, यूपी के शाहजहांपुर में घने कोहरे की वजह से ट्रैक्टर- ट्राली और कार की टक्कर हो गई है. इस हादसे में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई है.

Trending news