Weather Update: चिलचिलाती गर्मी से लोगों को मिली राहत, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आंधी के साथ जोरदार बारिश
Advertisement

Weather Update: चिलचिलाती गर्मी से लोगों को मिली राहत, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आंधी के साथ जोरदार बारिश

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. इस वक्त दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ समेत आसपास के कई इलाकों में बारिश हो रही है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर (Delhi-NCR) के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश (Raining) शुरू हो गई है, जिससे लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. बारिश के कारण दिन में 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान अब 34 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है, जिससे यकीनन लोगों को कुछ राहत मिलेगी.

इन इलाकों में हो रही बारिश

जानकारी के अनुसार दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ के कुछ इलाकों में तेज से हल्की बारिश शुरू हो गई है. जबकि कुछ इलाकों में घने काले बादल आसमान में छा गए हैं, जो किसी भी वक्त बरस सकते हैं. इससे मौसम काफी सुहाना हो गया है और ठंडी हवाओं ने लोगों को बड़ी राहत दी है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कई इलाकों में भी आज हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है.

 

गर्मी ने तोड़ा 89 साल का रिकॉर्ड

जुलाई का पहला दिन बीते 89 सालों में सबसे गर्म रहा. वर्ष 1931 के बाद पहली बार अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं, न्यूनतम तापमान भी बीते एक दशक में सबसे ज्यादा 31.7 डिग्री सेल्सियस रहा. लेकिन जुलाई के दूसरे दिन दिल्ली के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने लोगों को राहत दी. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने हाल ही में अपने एक पूर्वानुमान में जुलाई की शुरुआत में अच्छी बारिश होने के संकेत दिए थे.

LIVE TV

Trending news