दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के फैसले के बाद LG ने भी किया ट्वीट, जानिए क्या दी सूचना
Advertisement
trendingNow11081755

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के फैसले के बाद LG ने भी किया ट्वीट, जानिए क्या दी सूचना

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई डीडीएमए की बैठक में कोरोना प्रतिबंध को लेकर आज गुरुवार को कई बड़े फैसले लिए गए. वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के साथ दिल्ली की जनता को कई राहत दी गई है.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के फैसले के बाद LG ने भी किया ट्वीट, जानिए क्या दी सूचना

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के तीसरे झटके से उबर रहे दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर आई है. राष्ट्रीय राजधानी में जारी कोरोना प्रतिबंधों में आज गुरुवार को ढील देने का फैसला लिया गया है. राज्य में वीकेंड कोरोना कर्फ्यू को हटाने के साथ ऑड-इवेन व्यवस्था को भी खत्म कर दिया गया है. कोरोना के केस कम होने पर उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं.

  1. दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में बड़ी राहत
  2. दिल्ली में कम आ रहे कोरोना के मामले
  3. अभी बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में बड़ी राहत

कोरोना प्रतिबंधों में राहत को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में COVID-19 स्थिति की समीक्षा के लिए DDMA के साथ 32वीं बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, नीति आयोग के डॉ वीके पॉल, आईसीएमआर के मुख्य सचिव प्रोफेसर बलराम भार्गव, एनसीडीसी के डॉ एसके सिंह, एनडीएमए के कृष्ण वत्स और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे

कमजोर वर्गों पर विशेष ध्यान

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वास्थ्य विभाग को कमजोर वर्गों पर विशेष ध्यान देने के साथ टीकाकरण कवरेज बढ़ाने और अस्पताल में भर्ती मरीजों का आवश्यक महामारी विज्ञान विश्लेषण करने की सलाह दी

कोविड उचित व्यवहार सख्ती से होंगे लागू

उन्होंने सभी एजेंसियों पर कोविड उचित व्यवहार को सख्ती से लागू करने को सुनिश्चित करने और निगरानी को कम किए बिना सतर्क रहने पर जोर दिया. बैठक में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के साथ-साथ ऑड-ईवन नियम के बिना बाजार खोलने की इजाजत दी गई. सरकारी दफ्तर भी अब पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

रेस्टोरेंट-बार 50% क्षमता के साथ होंगे संचालित

रेस्टोरेंट-बार और सिनेमा हॉल 50% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है. शादी समारोह 50% क्षमता और अधिकतम 200 संख्या के साथ आयोजित किए जा सकेंगे.

स्कूलों पर जारी रहेगी पाबंदी

डीडीएमए की बैठक में एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल को अभी बंद रखने के लिए कहा गया है. स्कूलों को खोलने पर फैसला अगली बैठक में हो जा सकता है.

दिल्ली में कम आ रहे कोरोना के मामले

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है. 26 जनवरी को दिल्ली में 7,498 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे. दिल्ली में संक्रमण दर 10.59 प्रतिशत पहुंच गई है.

LIVE TV

Trending news