CBIvsPOLICE: तृणमूल के कार्यकर्ताओं का पश्‍च‍िम बंगाल में विरोध प्रदर्शन शुरू

पश्‍‍िचम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठने के साथ ही पूरे प्रदेश में बड़ी संख्‍या में विराेध प्रदर्शन शुरू हो गए.

CBIvsPOLICE: तृणमूल के कार्यकर्ताओं का पश्‍च‍िम बंगाल में विरोध प्रदर्शन शुरू
तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कई जगह ट्रेनों को रोक दि‍या. फोटो : एएनआई

कोलकाता: पश्‍च‍िम बंगाल में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में चिटफंड घोटालों के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के लिए पहुंची केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम को रविवार को पुलिस की जीपों में बिठा कर एक पुलिस थाने ले जाया गया और फिर उन्हें वहां हिरासत में ले लिया गया. इसके बाद ममता बनर्जी कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर से मिलने पहुंचीं. इसके बाद वह केंद्र सरकार के खिलाफ हमला बोलते हुए धरने पर बैठ गईं.

हालांकि इसके बाद सीबीआई के सभी अधिकारियों को छोड़ दिया गया. लेकिन इसके बाद पूरे बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. कई जगह पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के पुतले जलाए गए. जगह जगह केंद्र सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए गए.

पश्‍च‍िम मिदनापुर में तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने रेल रोको अभियान शुरू कर दिया. इसके बाद रेलवे स्‍टेशन पर कई गाड़ि‍यों को रोक दिया गया. कई जगह कार्यकर्ता पटरियों पर लेट गए.

हुगली के रिषरा में भी रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेनों को रो दिया गया.

इसके अलावा भी प्रदेश के कई हिस्‍सों में प्रदर्शन हुए. इसमें जगह पुतले जलाए गए.