सूबे में बनी सरकार लेकिन अपनी सीट हारे CM, इस राज्य में हुआ बड़ा उलटफेर
Advertisement
trendingNow11121473

सूबे में बनी सरकार लेकिन अपनी सीट हारे CM, इस राज्य में हुआ बड़ा उलटफेर

उत्तराखंड राज्य में एक बड़ा उलटफेर हुआ है. उत्तराखंड के भुवन चंद्र कापड़ी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मात दे दी है. बता दें कि इस नतीजे से सभी जानना चाहते हैं कि आखिर भुवन चंद्र कापड़ी कौन हैं? 

धामी को हराने वाले नेता ने मचाई धूम

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बीजेपी बहुमत के साथ जीत रही है. लेकिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी ही सीट से हार गए. बता दें कि खटीमा (Khatima) विधान सभा सीट से धामी को कांग्रेस नेता भुवन चंद्र कापड़ी ने हरा दिया. उत्तराखंड (Uttarakhand) में इस नेता ने ऐसा गजब का खेला किया है कि मुख्यमंत्री धामी को ही पछाड़ दिया. आखिर कौन है ये नेता और कैसे इसने राजनीति का खेल पलट दिया. जानिए भुवन चंद्र कापड़ी के बारे में कुछ रोचक बातें. फिलहाल राज्य में अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर रही है और पार्टी को 70 में से 50 सीटें मिल रही हैं तो वहीं कांग्रेस 20 से भी कम सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. 

  1. धामी को हराने वाले नेता ने मचाई धूम
  2. भुवन चंद्र कापड़ी बने विजेता
  3. कांग्रेस से काफी समय से जुड़े हैं भुवन

भुवन चंद्र कापड़ी ने मारी बाजी

कांग्रेस (Congress) के भुवन चंद्र कापड़ी ने गुरुवार को खटीमा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. उत्तराखंड में कांग्रेस की हार के बावजूद पार्टी नेतृत्व शायद इस जीत से कुछ राहत की सांस ले सकते हैं.

ये भी पढें: यूपी में RLD 9 सीटों पर आगे, नोएडा से पंकज सिंह ने दर्ज की बड़ी जीत

धामी को चखना पड़ा हार का स्वाद

पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने उधम सिंह नगर जिले के खटीमा से साल 2017 में जीत हासिल की थी और उसी साल धामी ने ही भुवन चंद्र कापड़ी को 2,700 वोटों से हराया था. लेकिन इस बार उलटफेर करते हुए कापड़ी ने धामी को 6,579 वोटों से हरा दिया.

भुवन लंबे समय से कांग्रेस का हिस्सा

भुवन चंद्र कापड़ी कांग्रेस से लंबे समय से जुड़े हुए हैं और उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के सबसे भरोसेमंद नेताओं में माने जाते हैं. उत्तराखंड में कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कापड़ी एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन पर पार्टी भरोसा करती है. उनकी विनम्रता और विवाद मुक्त व्यक्तित्व ही उन्हें अनूठा बनाती है. बता दें कि अपने चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 50 लाख से भी कम दिखाई है.

ये भी पढें: UP की वो एक सीट जिसने जीती, उसने संभाली लखनऊ की गद्दी

6,000 से ज्यादा वोटों से दी मात

कांग्रेस के भुवन कापड़ी ने पुष्कर सिंह धामी को 6,579 वोटों से हराया है. एक युवा नेता की इस तरह की जीत उनके करियर के लिए माइलस्टोन साबित हो सकती है. बता दें कि उत्तराखंड में किसान आंदोलन (Farmer's Protest) का काफी असर था और इसे भी धामी की हार का एक कारण माना जा रहा है.

LIVE TV

Trending news