VK Pandian: कौन हैं वीके पांडियन, जिन्होंने भाषण के दौरान नवीन पटनायक के कांपते हाथ को छुपाया
Advertisement
trendingNow12268705

VK Pandian: कौन हैं वीके पांडियन, जिन्होंने भाषण के दौरान नवीन पटनायक के कांपते हाथ को छुपाया

Who is VK Pandian: तमिलनाडु में जन्मे ओडिशा कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी वीके पांडियन और नवीन पटनायक के बीच खास रिश्ता है. लोग उन्हें नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी के रूप में देख रहे हैं और ओडिशा विधानसभा चुनाव के बीच उनकी खूब चर्चा भी हो रही है.

VK Pandian: कौन हैं वीके पांडियन, जिन्होंने भाषण के दौरान नवीन पटनायक के कांपते हाथ को छुपाया

Who is VK Pandian: लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में विधानसभा के लिए भी चुनाव हो रहे हैं और आखिरी चरण का मतदान बचा है. इस बीच सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं और उनका हाथ कांप रहा है. इसे देखकर पूर्व आईएएस अधिकारी वीके पांडियन (VK Pandian) तुरंत एक्शन में आ गए और नवीन पटनायक हाथ पकड़कर झट से कैमरे की नजर से दूर कर दिया. बताया जाता है कि तमिलनाडु में जन्मे ओडिशा कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी वीके पांडियन और नवीन पटनायक के बीच खास रिश्ता है. लोग उन्हें नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी के रूप में देख रहे हैं और ओडिशा विधानसभा चुनाव के बीच उनकी खूब चर्चा भी हो रही है.

बीजेडी में शामिल होने के लिए छोड़ दी नौकरी

वीके पांडियन (VK Pandian) अब बीजू जनता दल (BJD) के प्रमुख प्रचारक और रणनीतिकार हैं. पांडियन ने बीजेडी में शामिल होने के लिए आईएएस की नौकरी छोड़ दी थी. बीजेडी के स्टार प्रचारकों में पांडियन का नाम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) दूसरे नंबर पर है. पार्टी उम्मीदवारों के साथ ही वह हर जगह केंद्र में रहते हैं. यहां तक कि वो उन बैठकों में भी केंद्र में होते हैं, जिनमें नवीन पटनायक शामिल होते हैं. पांडियन के चर्चा में आने और नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी के रूप में नाम सामने आने के बाद सवाल भी उठने लगा है. कहा जा रहा है कि अगर बीजद (BJD) सत्ता में लौटती है तो कोई गैर-ओडिया राज्य की बागडोर कैसे संभाल सकता है?

नौकरशाह से राजनेता बनने की कहानी

तमिलनाडु में जन्मे वीके पांडियन (VK Pandian) 2000 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और शुरुआत में उन्हें पंजाब कैडर आवंटित किया गया था. लेकिन, ट्रेनिंग के कुछ महीनों के बाद सुजाता राउत (अब सुजाता आर कार्तिकेयन) से शादी के बाद उनका ट्रांसफर ओडिशा हो गया. सुजाता ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के एक गांव की रहने वाली हैं और 2000 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी हैं.

नवीन पटनायक की तरह सिंपल लुक में रहते हैं पांडियन

वीके पांडियन (VK Pandian), ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) को अपना राजनीतिक 'गुरु' मानते हैं और उनकी तरह ही हमेशा सिंपल लुक में नजर आते हैं. जिस तरह नवीन पटनायक सार्वजनिक रूप से ढीले-ढाले सफेद कुर्ता-पायजामा और चप्पल पहनते हैं. उसी तरह पांडियन को भी उनकी सभी बैठकों में हमेशा बिना टक किए (Untucked) फुल स्लीव वाली सफेद शर्ट और ग्रे पैंड में देखा जाता है.

क्या नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी बनेंगे पांडियन?

नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के उत्तराधिकारी के मुद्दे पर वीके पांडियन (VK Pandian) का कहना है कि वह खुद को नवीन पटनायक के मूल्यों, ओडिशा के लोगों के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता और उनकी कड़ी मेहनत का उत्तराधिकारी मानते हैं. उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ने हमेशा कहा है कि ओडिशा के लोग उनके उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे.

Trending news