Farmers Protest: चक्का जाम के दौरान इन्हें होगी आने-जाने की अनुमति, किसानों ने जारी की गाइडलाइन
Advertisement
trendingNow1842809

Farmers Protest: चक्का जाम के दौरान इन्हें होगी आने-जाने की अनुमति, किसानों ने जारी की गाइडलाइन

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 6 फरवरी को भारत बंद करने का ऐलान किया है. इस दौरान किसान 12 बजे से 3 बजे तक सभी नेशनल और स्टेट हाइवे को ब्लॉक करेंगे. इस दौरान किसे आने-जाने की अनुमति होगी, इसके लिए किसानों ने गाइडलाइन जारी कर दी है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने शनिवार को देशभर में 3 घंटे के लिए चक्का जाम (Bharat Bandh) रखने का ऐलान किया है. इस दौरान देश के सभी नेशनल और स्टेट हाईवे (National & State Highways) को दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक जाम रखा जाएगा.

तीन केंद्रीय कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन की राह पकड़े किसानों की अगुवाई करने वाले संगठनों का समूह संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को कहा कि, 'चक्का जाम के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहेगी और किसी भी प्रकार की हिंसा में किसान शामिल नहीं होंगे. मोर्चे की तरफ से इस संबंध में आंदोलनकारी किसानों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. हम जनता से भी सहयोग करने की अपील करते हैं. 

ये भी पढ़ें:- ठगी का नया हथियार बना QR कोड, पलक झपकते ही अकाउंट हो सकता है खाली

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि...

1. देश भर में नेशनल और स्टेट हाइवे को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जाम किया जाएगा.

2. इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं जैसे एम्बुलेंस, स्कूल बस आदि को नहीं रोका जाएगा.

3. चक्का जाम पूरी तरह से शांतिपूर्ण और अहिंसक रहेगा. प्रदर्शनकारियों को निर्देश दिए जाते हैं कि वे इस कार्यक्रम के दौरान किसी भी अधिकारी, कर्मचारियों या आम नागरिकों के साथ किसी भी टकराव में शामिल न हों.

4. दिल्ली में कोई चक्का जाम प्रोग्राम नहीं होगा, क्योंकि सभी विरोध स्थल पहले से ही चक्का जाम मोड में हैं. दिल्ली में प्रवेश करने के लिए सभी सड़कें खुली रहेंगी, सिवाय उनके, जहां पहले से ही किसानों के पक्के मोर्चे लगे हुए हैं.

5. 3 बजकर 1 मिनट तक हॉर्न बजाकर, किसानों की एकता का संकेत देते हुए, चक्का जाम कार्यक्रम संपन्न होगा.

(इनपुट: IANS से भी)

LIVE TV

Trending news