Lok Sabha Election: 2024 में कौन होगा टीम I.N.D.I.A. से PM पद का उम्मीदवार, कांग्रेस के इस बड़े नेता ने बताया
Advertisement
trendingNow11836956

Lok Sabha Election: 2024 में कौन होगा टीम I.N.D.I.A. से PM पद का उम्मीदवार, कांग्रेस के इस बड़े नेता ने बताया

2024 PM Candidate: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले PM पद की उम्मीदावारी को लेकर विपक्षी गठबंधन में घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस ने इस पद के लिए बड़ा बयान दिया है. यानी विपक्ष के मुंबई में होने वाले महाजुटान से पहले अब बयानबाजी का नया दौर शुरू हो गया है.

Lok Sabha Election: 2024 में कौन होगा टीम I.N.D.I.A. से PM पद का उम्मीदवार, कांग्रेस के इस बड़े नेता ने बताया

Team I.N.D.I.A. PM Candidate: विपक्ष के गठबंधन में पीएम पद की कुर्सी के दावेदारों की लिस्ट बढ़ती ही जा रही है. कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि जिसके पास सबसे ज़्यादा सीट होंगी. उस पार्टी का नेता ही पीएम बनेगा. ऐसे में विपक्ष के गठबंधन के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिरकार वो अगले लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी (PM Modi) के सामने किसे मैदान में उतारेंगे? लेकिन अब तक कोई नाम सामने नहीं आया है. हालांकि इस यक्ष प्रश्न को लेकर अब कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान सामने आया है.

कौन होगा पीएम पोस्ट का कैंडिडेट?

प्रमोद तिवारी ने इस सवाल के जवाब में कहा, '2024 में देश भर के तमाम छोटे बड़े दल एक साथ मिलकर एक मंच पर आकर चुनाव लड़ेंगे और जिस दल के पास सर्वाधिक बहुमत होगा इस विपक्षी गठबंधन दल I.N.D.I.A से प्रधानमंत्री पद का नेता चुना जाएगा. आने वाले कुछ दिनों में कई और बड़े दल इंडिया के गठबंधन में शामिल होने वाले हैं. अभी तक राजनीतिक दलों को ईडी सीबीआई का डर दिखाकर मजबूर किया गया था लेकिन अब इस गठबंधन में लोगों का विश्वास बढ़ रहा है.'

टीम I.N.D.I.A में नया संग्राम?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी मंगलवार की शाम धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे. जहां पर उन्होंने प्रसिद्ध सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी में दर्शन किया. इस दौरान उन्होंने अयोध्या के संतों से मुलाकात भी की. प्रमोद तिवारी ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) के झूठ का पर्दाफाश हो जाएगा आने वाली सरकार इंडिया गठबंधन की होगी. प्रमोद तिवारी ने यहीं कहा कि 2024 चुनाव में जिस दल के पास होगी सर्वाधिक सीट उसी दल का नेता पीएम होगा.

कोर्ट के आदेश पर बन रहा राम मंदिर

प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है यह कोर्ट के आदेश पर बन रहा है. भाजपा के लोग हमेशा झूठ बोलते रहे कि जब उनकी सरकार बनेगी तो राम मंदिर बनेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. कांग्रेस ने हमेशा कहा था कि आपसी बातचीत से या कोर्ट के फैसले से ही मंदिर बनेगा और अंत में वही हुआ. ऐसे में हम पूरी तैयारी से मैदान में उतरे हैं.

Trending news