'नवरात्रि में मीट की दुकानें हों बंद', ओवैसी ने PM मोदी से पूछ लिया ये सवाल
Advertisement

'नवरात्रि में मीट की दुकानें हों बंद', ओवैसी ने PM मोदी से पूछ लिया ये सवाल

दक्षिणी दिल्ली के मेयर ने नवरात्रि के दौरान मीट बैन को लेकर आदेश जारी किया है. AIMIM के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस पर निशाना साधा है. 

'नवरात्रि में मीट की दुकानें हों बंद', ओवैसी ने PM मोदी से पूछ लिया ये सवाल

नई दिल्ली: हर साल नवरात्रि (Navratri) के दौरान देश के कई हिस्सों में मीट की दुकानें बंद (Meat Shop Closed) की जाती हैं. अब इसी सिलसिले में दक्षिणी दिल्ली के मेयर ने नवरात्रि के दौरान मीट बैन को लेकर आदेश जारी किया है. इसके लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मेयर मुकेश सूर्यान ने निगमायुक्त ज्ञानेश भारती को एक चिठ्ठी लिख उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

  1. नवरात्रि में मीट की दुकानें बंद करने का मामला
  2. इस सांसद ने सीधे पीएम मोदी को निशाने पर लिया
  3. कौन करेगा इस नुकसान की भरपाई: AIMIM

नगर निगम ने बताई वजह

महापौर ने चिठ्ठी में लिखा, 'नवरात्रों के मद्देनजर हिंदू अपने देवी देवताओं की पूजा करते हैं, लेकिन कई जगह खुले में मांस बेचा जाता है. इससे भावनाएं आहत होती हैं. नवरात्रि के दौरान पूरी तरह लोग शाकाहार पर होते हैं और नॉनवेज, शराब के साथ ही कुछ खास मसालों से भी परहेज करते हैं. इस दौरान लोग प्याज और लहसुन भी नहीं खाते, ऐसे में मंदिरों के आसपास मीट की दुकानों से वह असहज हो सकते हैं.' अब इसी बात को ध्यान में रखते हुए 11 अप्रैल तक मांस की दुकानों को बंद करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- 'हलाल' मीट के विरोध से बिजनेस पर कितना पड़ा असर? मुस्लिम दुकानदारों ने किया बड़ा खुलासा

नगर निगम के आदेश पर भड़के ओवैसी

अब इसी सरकारी आदेश पर AIMIM के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने नाराजगी जताई है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'पीएम मोदी बड़े उद्योगपतियों के लिए ईजी ऑफ डूइंग बिजनेस का इंतजाम करते हैं. ऐसे में इस फैसले की वजह से लोगों की इनकम को होने वाले नुकसान की भरपाई कौन करेगा? मांस अशुद्ध नहीं है, यह सिर्फ लहसुन या प्याज जैसा भोजन है.'

सोशल मीडिया पर अब इस फैसले को लेकर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

LIVE TV

 

Trending news