TMC में शामिल पूर्व सांसद Sushmita Dev ने ममता बनर्जी को बताया आदर्श, कांग्रेस पार्टी के लिए कही ये बात
Advertisement
trendingNow1967105

TMC में शामिल पूर्व सांसद Sushmita Dev ने ममता बनर्जी को बताया आदर्श, कांग्रेस पार्टी के लिए कही ये बात

Sushmita Dev in TMC: तृणमूल कांग्रेस, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YRSCP) के साथ लोकसभा में संयुक्त रूप से तीसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है दोनों के 22 सांसद हैं. वहीं राज्यसभा में 12 सांसदों वाली टीएमसी, बीजेपी (BJP) और कांग्रेस के बाद सदन की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. 

फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बनीं पूर्व सांसद सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने आज मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस की लेकिन कांग्रेस से इस्तीफा देने की वजह नहीं बताई. पूर्व सांसद ने 15 अगस्त को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. तब अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) और डेरक ओ ब्रायन ने उन्हें TMC की सदस्यता दिलाई थी. 

  1. कांग्रेस में फिर उठे असंतोष के सुर
  2. पूर्व सांसद ने हाल ही में छोड़ी पार्टी
  3. ममता बनर्जी हैं रोल मॉडल: सुष्मिता
  4.  

'असंतोष के सुर'

सुष्मिता देव के कांग्रेस छोड़ने के बाद भी कुछ कांग्रेस नेताओं ने सवाल उठाकर कांग्रेस आलाकमान को निशाने पर लिया था. उन नेताओं ने कहा था कि नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं, इसपर मंथन होना चाहिए. अब भले ही देव ने पार्टी को छोड़ने की वजह नहीं बताई हो लेकिन कुछ बातें कह कर टीएमसी में लंबे समय तक टिकने के संकेत दिये हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल पार्टी में बिना किसी शर्त के शामिल हुई हूं इसलिए संगठन में शामिल होकर काम करना चाहूंगी. 

सोनिया गांधी से मांगी माफी

सुस्मिता देव ने कहा, 'उन्हें कांग्रेस पार्टी से कोई शिकायत नहीं है.  पार्टी ने उन्हें कई  मौके दिये,  सांसद बनाया , पार्टी में बड़ा ओहदा दिया. फिर भी अगर मेरे काम में कोई कमी रह गई तो मैं सोनिया जी से माफी मांगती हूं. अभिषेक बनर्जी का विजन भी एकदम स्पष्ट है तो सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) का जीवन संघर्ष में बीता है. मैं उनको साल 2003 से ही एक महिला नेता के तौर पर अपना आदर्श मानती हूं.' 

ये भी पढ़ें- Uttarakhand Election में पूर्व कर्नल अजय कोठियाल पर दांव लगाएगी AAP, साथ में बताई इतनी बड़ी योजना

दरअसल कई दलों के असंतुष्ट नेताओं को टीएमसी में स्कोप दिख रहा है.  TMC, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YRSCP) के साथ लोकसभा में संयुक्त रूप से तीसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है दोनों के 22 सांसद हैं. वहीं राज्यसभा में 12 सांसदों वाली टीएमसी, बीजेपी (BJP) और कांग्रेस के बाद सदन की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. 

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news