शादी की सालगिरह पर पत्नी ने शहीद पति के साथ ली सेल्फी, फोटो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

युद्ध सेवा पदक से नवाजे जाने के एक ही दिन बाद कर्नल एमएन राय जम्मू-कश्मीर के त्राल में 27 जनवरी 2015 को आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे.

शादी की सालगिरह पर पत्नी ने शहीद पति के साथ ली सेल्फी, फोटो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू
शहीद कर्नल एमएन राय की पत्नी प्रियंका राय. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें शहीद कर्नल एमएन राय (मुनीन्द्रनाथ राय) की पत्नी प्रियंका राय अपनी शादी की सालगिरह पर पति के स्टेच्यू के साथ सेल्फी लेती नजर आ रही हैं. भावुक क्षणों की इस तस्वीर को यूजर्स काफी शेयर कर रहे हैं. युद्ध सेवा पदक से नवाजे जाने के एक ही दिन बाद जम्मू कश्मीर के त्राल में 27 जनवरी 2015 को आतंकियों से लड़ते हुए कर्नल एमएन राय शहीद हो गए थे. शहीद कर्नल एमएन राय को शहादत से एक दिन पहले ही गणतंत्र दिवस के मौके पर वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले कर्नल एमएन राय नौ गोरखा राइफल्स में कार्यरत थे लेकिन फिलहाल 42 राष्ट्रीय राइफल्स में प्रतिनियुक्ति पर थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है. सेना के अफसर फ्रंट ऑपरेशन में नेतृत्व और चरमपंथ प्रभावित इलाके में युवाओं तक पहुंच के लिए कमांडिंग ऑफिसर राय की सराहना करते नहीं थकते हैं.


शहीद कर्नल एमएन राय को सलामी देती हुई बेटी. (फाइल फोटो)

पत्नी, बेटी समेत सैनिक भी रोए
कर्नल एमएम राय का शव जब दिल्ली लाया गया तो उनकी पत्नी प्रियंका, बेटी समेत लोहे जैसा दिल रखने वाले सैनिक भी फूट-फूटकर रोए थे. शहीद की विदाई की सबसे भावुक तस्वीर तब देखने को मिली जब उनकी बेटी अल्का ने बहादुरी की मिशाल कायम करते हुए न सिर्फ पिता को नम आंखों से सैल्यूट करके सलामी दी बल्कि गोरखा राइफल्स के युद्ध घोष (वॉर क्राइ) को भी दोहराया था. इस बेहद भावुक पल को देखकर अंत्येष्टि स्थल पर लोग रो दिए थे.