पंजाब में AAP से साथ होगा किसानों की पार्टी का गठबंधन? राजेवाल ने दिया ये जवाब
Advertisement

पंजाब में AAP से साथ होगा किसानों की पार्टी का गठबंधन? राजेवाल ने दिया ये जवाब

किसान नेताओं ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया है. बता दें कि किसान नेताओं ने कुछ दिनों पहले ही पंजाब के विधान सभा चुनावों में पार्टी बनाकर इलेक्शन लड़ने का ऐलान किया था.  

पंजाब में AAP से साथ होगा किसानों की पार्टी का गठबंधन? राजेवाल ने दिया ये जवाब

चंडीगढ़: संयुक्त समाज मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल (Balbir Singh Rajewal) ने अगले महीने होने वाले पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से रविवार को इनकार किया और कहा कि वे एक सप्ताह के भीतर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगे.

  1. AAP के साथ गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ेगा किसानों का दल
  2. किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने स्पष्ट की स्थिति
  3. किसान नेता ने कहा- सीटों पर नहीं बनी सहमति
  4.  

चुनाव लड़ने का किया था ऐलान

केंद्र सरकार द्वारा वापस ले लिए गए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लेने वाले पंजाब के विभिन्न किसान संगठनों ने पिछले महीने अपना राजनीतिक मोर्चा शुरू किया था और विधान सभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

AAP से नहीं होगा गठबंधन

संयुक्त समाज मोर्चा (SKM) के नेताओं ने रविवार को किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Charuni) के साथ बातचीत की, जिन्होंने चुनाव मैदान में उतरने के लिए संयुक्त संघर्ष पार्टी की शुरुआत की है. राजेवाल ने चंडीगढ़ में कहा कि मोर्चा का आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कोई गठजोड़ नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नहीं दिखेगी PM मोदी की तस्वीर, इस वजह से हुआ बदलाव

सीटों पर नहीं बनी बात

राजेवाल ने उन अटकलों को निराधार करार दिया, जिसमें दावा किया गया कि उनके राजनीतिक मोर्चे को 60 सीटें चाहिए थीं जबकि आप ने केवल 10 सीटों की पेशकश की. पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वे किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे, राजेवाल ने कहा, 'समय आने पर देखेंगे.'

LIVE TV

Trending news