जायरा वसीम ने छोड़ी एक्‍ट‍िंग, उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया समर्थन, तसलीमा बोलीं- मुस्‍ल‍िमों का टेलेंट बुर्के के अंदर
X

जायरा वसीम ने छोड़ी एक्‍ट‍िंग, उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया समर्थन, तसलीमा बोलीं- मुस्‍ल‍िमों का टेलेंट बुर्के के अंदर

राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली अदाकारा जायरा वसीम के अभिनय का क्षेत्र छोड़ने की घोषणा करने के कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने उनके फैसले का समर्थन किया तो लेखक तसलीमा नसरीन ने फैसले की आलोचना की है.

जायरा वसीम ने छोड़ी एक्‍ट‍िंग, उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया समर्थन, तसलीमा बोलीं- मुस्‍ल‍िमों का टेलेंट बुर्के के अंदर

श्रीनगर: राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली अदाकारा जायरा वसीम के अभिनय का क्षेत्र छोड़ने की घोषणा करने के कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने उनके फैसले का समर्थन किया तो लेखक तसलीमा नसरीन ने फैसले की आलोचना की है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वसीम को बधाई और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, “जायरा वसीम की पसंद पर सवाल उठाने वाले हम कौन होते हैं? वह जैसे चाहें वैसे अपनी जिंदगी जिएं. मैं बस उन्हें शुभकामना दे सकता हूं और कामना करता हूं कि वह जो करें उससे उन्हें खुशी मिले.”

तो वहीं लेखक तसलीमा नसरीन उनके फैसले से खुश नहीं हैं और उन्होंने इस फैसले को मूर्खतापूर्ण बताया है. लेखक तसलीमा नसरीन ने जायरा के फैसले की आलोचना करते हुए लिखा कि ये एक मूर्खता भरा फैसला है. नसरीन ने ट्वीट में लिखा, 'बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस जायरा वसीम अब एक्टिंग छोड़ना चाहती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके एक्टिंग करियर ने अल्लाह में उनके विश्वास को खत्म कर दिया.

क्या मूर्खता भरा फैसला है! मुस्लिम समुदाय में कितनी टैलेंटेड लड़कियां बुर्के के अंधकार में छिपने को मजबूर हैं.' भारतीय प्रशासनिक सेवा को छोड़ कर राजनीति के क्षेत्र में उतरे शाह फैसल ने कहा कि वह जायरा के फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामना दी. फैसल ने ट्वीट किया, “मैंने जायरा वसीम के अदाकारा बनने के फैसले का हमेशा सम्मान किया.

संभवत: किसी अन्य कश्मीरी ने इतनी कम उम्र में इस तरह का लोकप्रिय दर्जा, ऐसी सफलता और नाम नहीं हासिल किया था. और आज जब उन्होंने फिल्म जगत छोड़ दिया, मेरे पास उनके फैसले का सम्मान करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. उन्हें शुभकामनाएं.”

दरअसल, 18 वर्षीय जायरा ने कहा है कि वह अपने काम से खुश नहीं हैं क्योंकि यह उनकी आस्था और धर्म के रास्ते में आ रहा है. “दंगल” फिल्म में अपने दमदार अभिनय से लोकप्रिय हुई जायरा ने अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे एक पोस्ट में कहा कि उन्हें महसूस हुआ कि “भले ही मैं यहां पूरी तरह से फिट हो जाऊं, लेकिन मैं इस जगह के लिए नहीं बनी हूं.” 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news