World Yoga Day: योग दिवस की तैयारियां जोरों पर, हर शख्स ले सकेगा PM मोदी के साथ सेल्फी!
Advertisement

World Yoga Day: योग दिवस की तैयारियां जोरों पर, हर शख्स ले सकेगा PM मोदी के साथ सेल्फी!

World Yoga Day: दुनियाभर में 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस बार डिजिटल तरीके से योग दिवस पर पीएम मोदी के साथ हर कोई सेल्फी ले सकेगा.

World Yoga Day: योग दिवस की तैयारियां जोरों पर, हर शख्स ले सकेगा PM मोदी के साथ सेल्फी!

World Yoga Day: दुनियाभर में 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं. आयुष मंत्रालय ने इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं. बता दें कि सुबह 3 बजे फिजी, ब्रिसबेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से इस बार एक साथ योग दिवस की शुरुआत होगी. 

दुनियाभर में मनाया जाएगा योग दिवस

इसके बाद जिस टाइम जोन में सूर्योदय होता रहेगा, वैसे-वैसे हर देश भारत के योग दिवस से जुड़ता जाएगा. रात 10 बजे कनाडा जुडे़गा. इस तरह 79 देशों के साथ योग दिवस मनाया जाएगा. इस तरह 16 अलग-अलग टाइम जोन में योग दिवस मनाया जाएगा. 75 अलग-अलग लोकेशन पर सरकार के अलग-अलग मंत्रालय इस कार्यक्रम का आयोजन करेंगे.

योग दिवस पर पीएम के साथ लें सेल्फी

आपको बता दें कि योग दिवस के दिन प्रधानमंत्री मोदी भी सुबह देशवासियों के साथ योग करेंगे. इसके लिए एक वर्चुअल लिंक जारी किया जाएगा. इस लिंक पर क्लिक करके आप वर्चुअल माध्यम से पीएम के साथ योग कर सकेंगे. ऐसी व्यवस्था भी की जा रही है कि इस लिंक के जरिए आप ऐसी सेल्फी भी ले सकेंगे, जिससे ऐसा लगेगा कि आपने पीएम के साथ ही योग किया है.

यह भी पढ़ें: एक बोतल की कीमत में खरीद लेंगे लग्जरी फ्लैट, जानें क्यों इतना महंगा है ये पानी

डिजिटल माध्यम से की गई खास व्यव्स्था

योग दिवस पर मैसुरु में होने वाली योग प्रदर्शनी के लिए खास व्यव्स्था की गई है. इसके जरिए आप लिंक पर क्लिक करके बता सकेंगे कि आपके शरीर के किस हिस्से में दर्द है या कोई बीमारी है. ये इंटरैक्टिव लिंक आपको बताएगा कि आप कौन सी योग क्रिया से फायदा पा सकते हैं.

जानें क्या है नमस्ते योग एप?

नमस्ते योगा App के जरिए आप चेक कर सकेंगे कि नजदीकी योगा केंद्र कौन सा है या आपके पास सर्टिफाइड योगा ट्रेनर कहां हैं?

LIVE TV

Trending news