कर्नाटक : कांग्रेस ने जारी की फाइनल लिस्ट, मेहुल चौकसी के वकील का टिकट काटा
Advertisement

कर्नाटक : कांग्रेस ने जारी की फाइनल लिस्ट, मेहुल चौकसी के वकील का टिकट काटा

बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था. लेकिन अब उनका नाम काटकर सिद्धारमैया को वहां से टिकट दिया गया है.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी और बादामी, दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं

बेंगलुरु : कर्नाटक चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी और फानइल लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को बागलकोट जिले की बादामी विधानसभा सीट से भी टिकट दिया गया है. वह पहले ही चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इस तरह मुख्यमंत्री दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट में 6 प्रत्याशियों के बदलकर उनके स्थान पर नए नामों की घोषणा की गई है.

  1. कर्नाटक में 12 मई को डाले जाएंगे वोट, 15 को आएगा रिजल्ट
  2. कांग्रेस ने अपने सभी 224 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है
  3. बीजेपी ने प्रधानमंत्री समेत 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

उत्तरी कनार्टक के कई नेता सिद्धरमैया को राज्य के इस हिस्से की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे थे. बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था. पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है.

कांग्रेस ने शुरू में ही 218 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इनमें कुछ नामों में बदलाव भी किए गए हैं. 

इस फाइनल लिस्ट में कांग्रेस ने मेहुल चौकसी के वक़ील का टिकट वापस ले लिया है. मडिकेरी सीट से 4 दिन पहले कांग्रेस ने मेहुल चौकसी के वकील एचएस चंद्रमौली के नाम की घोषणा की थी, लेकिन चंद्रमौली से पीएनबी घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता मेहुल चौकसी का नाम जुड़ा होने के कारण कांग्रेस को चौतरफा आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं. विरोधी दलों के साथ-साथ कांग्रेस में भी चंद्रमौली के टिकट का विरोध हो रहा था, अंत में कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया.

6 के टिकट काटे
कांग्रेस द्वारा आज रविवार को जारी किए गए 11 नामों में सिर्फ 5 नए नाम हैं, बाकि 6 बदले हुए उम्मीदवार हैं. नए नामों में किट्टूर से डॉ. बी. ईनामदार, नागथेन (सुरक्षित) सीट से विट्ठल डी. कटकधोंड, सिंडगी सीट से मल्लन्ना निगन्ना सली, रायचुर से सैयद यासीन, शांति नगर से एनए हैरिस को टिकट दिया गया है. इनके अलावा बादामी से डॉ. देवराज का टिकट काट कर सिद्धारमैया, जगलूर से एएल. पुष्पा को हटाकर एचपी राजेश, तिप्तूर सीट से बी. नंजामारी को हटाकर के. सदाक्षरी, मल्लेश्वरम से एमआर शीथराम की जगह अब केंगल श्रीपदा रेणु, पद्मनाभ नगर से बी. गुरुप्पा नायडू के स्थान पर एम. श्रीनिवास और मडिकेरी से एचएस चंद्रमौली की जगह केपी चंद्रकला को टिकट दिया गया है.

राज्य में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी रणनीति और तेज कर दी है. हालांकि अभी बीजेपी ने अपने सभी उम्मीदवारोंं की घोषणा नहीं की है. इसके अलावा बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम बड़े नेता शामिल हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम भी स्टार प्रचारकों में शामिल है.

ये भी देखे

Trending news