कांग्रेस ने जारी किया टेप, दावा-हमारे एमएलए को 100 गुना अमीर होने का मिला ऑफर
Advertisement
trendingNow1402167

कांग्रेस ने जारी किया टेप, दावा-हमारे एमएलए को 100 गुना अमीर होने का मिला ऑफर

कांग्रेस ने एक ऑडियो टेप जारी किया है जिसमें कथित तौर पर बीजेपी नेता जनार्दन रेड्डी फ्लोर टेस्‍ट से पहले एक कांग्रेसी एमएलए को अपनी ओर मिलाने के लिए कुछ पेशकश कर रहे हैं.

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्‍पा के साथ जनार्दन रेड्डी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कर्नाटक में कांग्रेस ने एक ऑडियो जारी किया है जिसमें कथित तौर पर बीजेपी नेता जनार्दन रेड्डी फ्लोर टेस्‍ट से पहले एक कांग्रेसी एमएलए को अपनी ओर मिलाने के लिए कुछ पेशकश कर रहे हैं. कांग्रेस का दावा है कि फोन पर जो व्‍यक्ति दूसरी ओर से बोल रहा है वह रेड्डी हैं और पार्टी के रायचुर रूरल से विधायक बसन्‍नागौड़ा को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. ऑडियो में रेड्डी विधायक से कह रहे हैं वह विश्‍वास मत के दौरान बीजेपी की मदद करें तो उन्‍हें मंत्री पद मिल सकता है. हालांकि 'जी न्‍यूज' इस ऑडियो टेप की सत्‍यता की पुष्टि नहीं करता.

  1. दावा-फोन पर दूसरी ओर से जनार्दन रेड्डी बोल रहे हैं
  2. वह कांग्रेस विधायक को खरीदने का प्रयास कर रहे हैं
  3. ऑडियो में कन्‍नड़ में हुई दोनों नेताओं के बीच बातचीत

 

 

जेडीएस ने भी हॉर्स ट्रेडिंग का किया था दावा
दो दिन पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने दावा किया था कि बीजेपी ने उनके एमएलए को 100 करोड़ रुपए की पेशकश की है. कांग्रेस के इस वीडियो से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. इसके मद्देनजर कांग्रेस और जेडीएस दोनों अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.  ऑडियो में कन्‍नड़ में यह कहते सुना जा सकता है-'बताओ तुम्‍हे कौन सा पद चाहिए, हम इसे तय कर लेते हैं और फिर समझो हो गया...बस तुम मंत्री बन जाओगे. मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि तुम बड़े लोगों के साथ बैठोगे. वे अपने वचन के पक्‍के हैं. वे देश पर राज कर रहे हैं. जो भी तुमने कमाया है उससे कई गुना ज्‍यादा कमा पाओगे.'

यह भी पढ़ें : LIVE: बेंगलुरु के शंगरीला होटल लाए गए बीजेपी विधायक, येदियुरप्‍पा बोले- '5 बजे के बाद जश्‍न होगा'

 

ऑडियो के अंश:
रेड्डी : क्‍या तुम बसन्‍नागौड़ा हो? क्‍या तुम फ्री हो?
दद्दल : हां, मैं बोल रहा हूं.
जेआर : भूल जाओ जो पहले हुआ, सारी बुरी यादें भूल जाओ. मैं तुमसे कह रहा हूं, मेरे अच्‍छे दिन शुरू हो चुके हैं. मैं तुम्‍हारी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष से मीटिंग सेट कर दूंगा और तुम उनसे सीधे बात कर लेना और फिर हम उस पर आगे बढ़ेंगे.
बसन्‍नागौड़ा : नहीं सर, जब मैं बुरी स्थिति में था तब उन्‍होंने मुझे एमएलए बनने का मौका दिया.
रेड्डी : मैं तुमसे एक बात कहना चाहता हूं. बीएसआर के समय हमारे सितारे गर्दिश में थे जब हमें पार्टी बनाई थी, उसका काफी विरोध हो रहा था. लेकिन मैं तुम्‍हे बताना चाहता हूं तुम 100 गुना ज्‍यादा बड़े हा जाओगे. शिवनागौड़ा नायक मेरी वजह से मंत्री बने. आज वह मजबूत स्थिति में हैं और अब खुद को संभाल सकते हैं. यह सब मेरी वजह से हुआ. राजू गौड़ा भी मेरी वजह से बड़ा आदमी बना.
बसन्‍नागौड़ा : हां.
रेड्डी : यह हमारा दुर्भाग्‍य था कि हमारा समय बुरा चल रहा था. आज शिवनागौड़ा का जीतना उतना उपयोगी नहीं है. तुम मंत्री बन जाओगे. क्‍या तुम्‍हे समझ में आ रहा है? मेरे संपर्क से तुम सीधे एक बड़े आदमी से मिल पाओगे. मैं तुम्‍हे उन तक ले जाऊंगा...तुम इससे 100 गुना अमीर हो जाओगे.
बसन्‍नागौड़ा : मुझे माफ करिए सर, मैं बहुत बुरी स्थिति में था जब उन्‍होंने मुझे टिकट दिया और मुझे चुनाव जितवाया. मैं इस स्थिति में उनसे धोखा नहीं कर सकता. मैं आपका सम्‍मान करता हूं...

 

 

भाजपा ने ऑडियो का खंडन किया
इंडियन एक्‍सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक भाजपा की कर्नाटक इकाई ने इस ऑडियो को फर्जी बताया है. उसका कहना है कि कांग्रेस ने किसी कलाकार की मदद से रेड्डी के बोलने का तरीका कॉपी कराया है और उससे फोन पर बात करवाई है. बीजेपी ने यह खंडन ट्वीट कर किया.

Trending news