रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, टाइट स्किन समेंत मिलेंगे ये 5 फायदे
Advertisement
trendingNow12339221

रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, टाइट स्किन समेंत मिलेंगे ये 5 फायदे

Skin Care Routine: रात में सोने से पहले चेहरे पर ऑलिव ऑयल लगाना त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने का एक आसान और नेचुरल तरीका है. इसका इस्तेमाल करके आप कई त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, टाइट स्किन समेंत मिलेंगे ये 5 फायदे

सोने से पहले त्वचा को अच्छी तरह से साफ और माइश्चराइज करना बहुत जरूरी होता है. हालांकि आमतौर पर लोग नाइट स्किन केयर रूटिन के महत्व को नजरअंदाज करते हैं. 

यदि आप रात में त्वचा को धोने के बाद ऑलिव ऑयल लगाते हैं तो इससे कई सारे फायदे मिल सकते हैं. यह तेल सदियों से अपने स्वास्थ्य और सौंदर्य लाभों के लिए जाना जाता रहा है. यह विटामिन E और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने में मदद करते हैं. यहां आप इसके महत्वपूर्ण फायदों को बारे में जान सकते हैं-

त्वचा को मॉइश्चराइज करता है 

ऑलिव ऑयल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है जो त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है. इससे त्वचा रूखी और बेजान नहीं नजर आती है. 

झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करता है 

ऑलिव ऑयल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद करते हैं. यह त्वचा को कोमल और लचीला बनाता है. 

मुंहासों को कम करता है 

ऑलिव ऑयल में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो मुंहासों को कम करने में मदद करते हैं. 

इसे भी पढ़ें- Skin Damage क्यों होती है? 90 प्रतिशत स्किन प्रॉब्लम की जड़ ये 5 फूड्स, खाते समय ना करें ये गलती

 

त्वचा की सूजन को कम करता है

ऑलिव ऑयल त्वचा की सूजन को कम करने में मदद करता है, जिससे रसिया, एक्जिमा और सोरायसिस जैसी समस्याएं कम हो सकती हैं. 

मेकअप हटाने में मदद करता है

ऑलिव ऑयल एक नेचुरल मेकअप रिमूवर है जो मस्कारा और आईशैडो जैसे जिद्दी मेकअप को भी हटाने में मदद करता है. 

ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कैसे करें 

सबसे पहले चेहरे को धोकर और सुखाकर साफ करें. 2-3 बूंद ऑलिव ऑयल अपनी हथेलियों पर लें और इसे चेहरे और गर्दन पर धीरे से मालिश करें. 10-15 मिनट के लिए लगा रहने दें. फिर नॉर्मल पानी से धो लें.

इस बात का ध्यान रखें

यदि आपकी त्वचा तैलीय है, तो आप हफ्ते में 2-3 बार ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, आपकी त्वचा रूखी है, तो आप रोज रात में ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिनयदि आपको ऑलिव ऑयल से एलर्जी है, तो इसका इस्तेमाल न करें. 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news