प्रियंका चोपड़ा टैनिंग हटाने के लिए नहीं यूज करतीं महंगी De-Tan Cream, लगाती हैं घर पर बना ये मास्क
Advertisement
trendingNow12285239

प्रियंका चोपड़ा टैनिंग हटाने के लिए नहीं यूज करतीं महंगी De-Tan Cream, लगाती हैं घर पर बना ये मास्क

Can tanning be removed: धूप की वजह से स्किन काली ना पड़े इससे बचने और त्वचा की खोई हुई रंगत को दोबारा पाने के लिए यदि आप भी महंगी से महंगी क्रीम ट्राई करके थक गए हैं तो प्रियंका चोपड़ा की ये होम रेमिडी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

प्रियंका चोपड़ा टैनिंग हटाने के लिए नहीं यूज करतीं महंगी De-Tan Cream, लगाती हैं घर पर बना ये मास्क

Priyanka Chopra De-Tan Mask: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपने नाम का परचम लहराने वाली फिल्म स्टार प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपनी स्किन केयर रूटीन से जुड़ा एक जबरदस्त सीक्रेट बताया है. चौकानें वाली बात तो यह है कि इसे आप भी अपने घर पर बहुत ही आसानी से ट्राई कर सकते हैं.

जी, हां आपने बिल्कुल सही पड़ा है, प्रियंका चोपड़ा ने घर पर डी टैन मास्क को तैयार करने का ऐसा तरीका बताया है जो धूप से काली हुई त्वचा को बिल्कुल गोरा कर देता है. किफायती होने के साथ इसके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं है. लेकिन आपके लिए यह कितना असरदार होता यह तो ट्राई करने के बाद आप जान सकते हैं. पर इसके लिए आपको यहां प्रियंका चोपड़ा स्पेशल डी टैन मास्क को बनाने और लगाने का तरीका जानना पड़ेगा.

इन चीजों से बनेगा जबरदस्त डी टैन मास्क-

बेसन- 2 बड़े चम्मच 
दही- 2 बड़ा चम्मच
दूध- 1 बड़ा चम्मच
चंदन पाउडर- आधा चम्मच
नींबू का रस- आधा चम्मच
हल्दी- 2 चुटकी

इसे भी पढ़ें- मेकअप के बिना मिनटों में आएगा निखार, आजमाएं चेहरे को तुरंत तरोताजा करने के 5 आसान तरीके

 

डी टैन मास्क तैयार करने की विधि-

डी टैन मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक साफ बाउल लें. इसमें बेसन दही को अच्छी तरह से मिक्स कर लें. अब इसमें नींबू का रस और दूध मिलाएं, इसे भी अच्छी तरह से मिला लें. जब पेस्ट बनकर तैयार हो जाए तो आखिरी में इसमें चंदन पाउडर और हल्दी को मिला दें.

नोट करें लगाने का तरीका-

तैयार किए गए डी-टैन मास्क को टैनिंग वाली त्वचा पर अच्छी तरह से लगा लें. फिर इसे 10-15 तक सूखने दें. अब इस हथेलियों से स्क्रब करते हुए हटाएं और अंत में ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें. हफ्ते में दो बार इस मास्क को लगाने से बेहतर असर देखने के लिए मिल सकता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news