Katrina Kaif ने शेयर किया अपना Fitness Mantra, उनके जैसा बनने के लिए आप भी आजमाएं ये ट्रिक
Advertisement
trendingNow1875671

Katrina Kaif ने शेयर किया अपना Fitness Mantra, उनके जैसा बनने के लिए आप भी आजमाएं ये ट्रिक

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Bollywood Actress Katrina Kaif) अपनी डाइट (Diet) और फिटनेस (Fitness) को लेकर काफी सजग रहती हैं. इंस्टाग्राम (Instagram) पर वे अपने फैंस के साथ भी फिटनेस टिप्स (Fitness Tips) शेयर करती रहती हैं.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Bollywood Actress Katrina Kaif) को इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में गिना जाता है. वे अपने खाने-पीने से लेकर एक्सरसाइज (Exercise) और ब्यूटी (Beauty) तक का पूरा ख्याल रखती हैं. सिर्फ यही नहीं, वे फैंस के साथ अपने फिटनेस टिप्स (Fitness Tips) भी शेयर करती रहती हैं.

  1. कैटरीना कैफ ने बताया फिटनेस का राज
  2. पिलाटेस से मजबूत होती हैं मांसपेशियां
  3. साथ में जरूरी है बैलेंस्ड डाइट और भरपूर नींद

खाने से लेकर सोने तक का बनाएं रूटीन

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) पर वर्कआउट (Workout) के बाद की एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में उन्होंने अपना फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) शेयर किया है. कैटरीना ने अपनी फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा- ईट, स्लीप, ट्रेन, रिपीट (Eat, Sleep, Train, Repeat). वे अपने फैंस को खाने, सोने, ट्रेनिंग करने और इसी रूटीन को रिपीट करने की सलाह दे रही हैं.

 
 
 
 


 

डाइटिंग में खाना स्किप न करें

कुछ लोग वजन कम करने (Weight Loss) की कोशिश में खाने में कटौती करने लगते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, आप कोई भी डाइट (Diet) फॉलो कर रहे हों, उसे हमेशा बैलेंस्ड (Balanced Diet) रखने की कोशिश करें. बॉडी को फिट बनाए रखने के लिए खाने में दाल, चावल, सब्जी, सलाद, रोटी, चावल, दही आदि को शामिल करें. साथ में 7-8 घंटे की अच्छी नींद लें और रोजाना वॉक (Walk) या एक्सरसाइज करें.

यह भी पढ़ें- विटामिन ई से चमक उठेगा चेहरा, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताया ग्लोइंग स्किन का राज

पिलाटेस से मिलेगी मदद

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक्सरसाइज के वीडियो (Exercise Video) शेयर करती रहती हैं. जनवरी में एक वीडियो शेयर कर उन्होंने बताया था कि आमतौर पर वे जिम (Gym) जाना ही पसंद करती हैं लेकिन कुछ समय से वे महसूस कर रही हैं कि पिलाटेस (Pilates) से भी मांसपेशियों को मजबूत रखा जा सकता है.

 
 
 
 


 

उनकी ट्रेनर यासमीन कराचीवाला (Yasmin Karachiwala) हर पिलाटेस सेशन (Pilates Session) में उनके शरीर के एक हिस्से पर फोकस करती हैं.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news