Detox Drink: मोटापा कम करने में करेगा मदद ये डिटॉक्स ड्रिंक, इस तरह करें तैयार
Advertisement

Detox Drink: मोटापा कम करने में करेगा मदद ये डिटॉक्स ड्रिंक, इस तरह करें तैयार

Weight Loss Drinks: वजन को कम करने के लिए हेल्दी स्मूदी भी आप अपने खाने में इंक्लूड कर सकते हैं. खासतौर पर खीरे और धनिए की पत्तियों से तैयार स्मूदी वजन को घटाने में काफी मददगार होती है. 

Detox Drink: मोटापा कम करने में करेगा मदद ये डिटॉक्स ड्रिंक, इस तरह करें तैयार

Weight Loss Drinks:  वजन को घटाने के लिए रोजाना एक्सरसाइज (excercise) करने के साथ-साथ हेल्दी डाइट (healthy diet) का सेवन बेहद जरूरी होता है. वजन को कम करने के लिए हेल्दी स्मूदी भी आप अपने खाने में इंक्लूड कर सकते हैं. खासतौर पर खीरे और धनिए की पत्तियों से तैयार स्मूदी वजन को घटाने में काफी मददगार होती है. यह कॉन्बिनेशन आपके पेट को लंबे समय तक भरा रहता है जिससे आपको भूख नहीं लगती है. इससे आप ज्यादा खाने से बचेंगे और आपके शरीर का वजन भी कम होगा.
खीरे और धनिया की स्मूदी  में मौजूद होते हैं. पोषक तत्व यह स्मूदी मुख्य चीजों से बनी है. यानी कि खीरे और धनिया के मेल से गर्मियों में कीड़े का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी हेल्दी होता है. वहीं दूसरी तरफ धनिया आपके पेट को ठंडक पहुंचाता है. रोजाना खीरे खाने से शरीर हाई रेटेड रहता है. इसके साथ में कई तरह के पोषक तत्व भी होते हैं जो कि हमारे शरीर को हेल्दी बनाए रखते हैं. इस स्थिति में कैलोरी और फैट की मात्रा काफी कम होती है. इसीलिए वजन घटाने में काफी मदद मिलती है. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि किस तरह से आप डिटॉक्स ड्रिंक तैयार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Health Care Tips: गर्मी में पीना चाहते हैं कुछ ठंडा और हेल्दी? तो इस ड्रिंक को जरूर करें ट्राई

 

इस तरह से तैयार करें खीरे और धनिया की पत्ती 

सामग्री

2 खीरा , एक कप धनिया की पत्ती, स्वाद अनुसार नमक, एक चुटकी काली मिर्च.

कुछ इस तरह बनाए स्मूदी 
खीरा और धनिया की स्मूदी तैयार करने के लिए आप पहले खीरे को अच्छी तरह से धोकर काट ले. अब मिक्सर ग्राइंडर जार में धनिया और खीरे को डालें. इसके बाद इसे अच्छी तरह से पीस लें. इसे जूस के गिलास में भर दे. इसके बाद इसमें स्वादानुसार नमक और काली मिर्च पाउडर को मिलाएं. आपकी स्वादिष्ट स्मूदी तैयार है. आप रोजाना इसका सेवन करें इससे आपके वजन पर असर जरूर दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें: Hair Care Tips: बालों की जड़ों में है दर्द? तो अपनाएं ये तरीके, मिलेगा आराम

वजन घटाने में फायदेमंद है खीरा और धनिया स्मूदी

खीरा  फाइबर से भरपूर  होता है जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखता है. ऐसे में आप ओवर ईटिंग से बचते हैं. खीरा और  धनिया की पत्ती में कैलोरी की मात्रा कम होती है. इससे वजन नहीं बढ़ता है. इनकी पत्ती से तैयार स्मूदी शरीर को लंबे समय तक हाइड्रेटेड रखती है. यह स्मूदी आपके पाचन तंत्र को भी काफी दुरुस्त रखती है. खीरा और धनिये का मिश्रण कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी सुधारने में काफी असरदार होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news