71 बार वोग की कवर गर्ल रहीं नतालिया वोदियानोवा ने दिए फैशन टिप्स!

नतालिया वोदियानोवा (Natalia Vodianova) एक ट्रेलब्लेजिंग सुपरमॉडल होने के साथ ही 71 बार वोग की कवर गर्ल रह चुकी हैं. उन्हें अब तक की सबसे सफल फैशन फिगर में से एक माना जाता है.

71 बार वोग की कवर गर्ल रहीं नतालिया वोदियानोवा ने दिए फैशन टिप्स!

नई दिल्ली: नतालिया वोदियानोवा (Natalia Vodianova) एक ट्रेलब्लेजिंग सुपरमॉडल होने के साथ ही 71 बार वोग की कवर गर्ल रह चुकी हैं. उन्हें अब तक की सबसे सफल फैशन फिगर में से एक माना जाता है. वह नेकेड हर्ट फाउंडेशन (खास जरूरतों वाले बच्चों के लिए) और एल्बी जैसे संगठन भी चलाती हैं. एल्बी विश्व के कई देशों के साथ ही भारत में भी सक्रिय है. आईएएनएस लाईव द्वारा लिए गए नतालिया के साक्षात्कार का अंश नीचे दिए गए हैं.

1. क्या आपको अपने शुरुआती दिन याद हैं? विश्व के फैशन कैपिटल के तौर पर लोकप्रिय पेरिस में एक युवा महिला के रूप में क्या आपको डर लगा था?

वोदियानोवा- हां, एक वक्त था, जब ऐसा कुछ था. वह काफी विस्तृत था, वहां ग्रहण करने के लिए काफी कुछ था. वह शहर की एक युवा महिला थी, जिसके बारे में किसी ने नहीं सुना था और अचानक से पेरिस आना, इसके बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था.

2. ऐसा कौन सा सामाजिक कार्य है, जिस पर आपके अनुसार आज के दौर में काम किया जाना चाहिए?

वोदियानोवा- ऐसी बहुत सारी चीजें हैं, जिन पर अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत है. हाल ही में लगा एमेजॉन की जंगल का आग, सूडान में चल रहे संकट के कारण बहामा में हो रही बर्बादी, सभी पर कार्रवाई करने की सख्त जरूरत है. लेकिन मैं महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने को लेकर ज्यादा उत्साही महसूस करती हूं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Goodmorning from Sochi @hyatt_regency_sochi #hyattregencysochi #hyattinsochi #хаяттвсочи

A post shared by Natalia Vodianova (@natasupernova) on

3. आपने इससे पहले कहा था कि आपको डांस करना बहुत पसंद है. क्या यह सच है?

वोदियानोवा-मुझे डांस हमेशा से पसंद रहा है. यह अभिव्यक्ति का सबसे सशक्त माध्यम है. आप लोगों के डांस करने के तरीके से उनके बारे में और वे क्या महसूस करते हैं, इस बारे में काफी कुछ जान सकते हैं. मैं जब छोटी थी तो मैं अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने जाती थी उस दौरान मैं हमेशा डांस की पहली पंक्ति में खड़ी रहती थी. डांस, तनावपूर्ण और मेरे मनमुताबिक काम न होने पर उससे बाहर निकलने में मेरी मदद करता है.

4. क्या आप भारतीय फैशन का अनुसरण करती हैं?

वोदियानोवा- मुझे भारतीय फैशन से प्यार है. उसमें काफी जुनून है, देखभाल है, जिसकी कई प्रक्रिया है, प्रारंभिक डिजाइन से लेकर शिल्प कौशल तक - आपको हर जगह ऐसा देखने को नहीं मिलता है. फैशन को संस्कृति, कड़ी मेहनत और इनमें छिपी भावनाओं का प्रतिनिधित्व करना चाहिए. यही कारण है कि भारतीय डिजाइन आपको बाकियों से अलग बनाता है, आपको हर टुकड़े में वाइब्रेंट रंग और भव्यता दिखाई देगी. मेरे लिए भारतीय फैशन वो है जो आनंद का प्रतिनिधित्व करता है.

5. क्या आपको नहीं लगता कि फैशन उद्योग को थोड़ी दयालुता भी अपनानी चाहिए? हम फैशन की दुनिया को और भी बेहतर कैसे बना सकते हैं?

वोदियानोवा- फैशन की दुनिया मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से उदार रहा है, जिसकी वजह से मैं इसका समर्थन करती हूं. हालांकि, किसी भी अन्य उद्योग की तरह, इसमें भी ऐसी कई चीजें हैं जो बदल सकती हैं. हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बाहर लोगों को जलन न हो.