लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कुछ इस तरह लगाएं प्यार का तड़का, मिलने का Craze रहेगा बरकरार
Advertisement

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कुछ इस तरह लगाएं प्यार का तड़का, मिलने का Craze रहेगा बरकरार

पति-पत्नी को अपने रिश्ते में प्यार के साथ दोस्ती की जरूरत होती है. वहीं बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड को अपने रिश्ते में नयापन चाहिए होता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: रिश्ते बहुत ही नाजुक डोर से बंधे होते हैं. खास कर पति-पत्नी या बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड का रिश्ता सबसे ज्यादा नाजुक माना जाता है. ये रिश्ता ऐसा होता है जिसमें प्रेम ही काफी नहीं होता, बल्कि प्रेम के साथ कुछ और पंच की जरूरत होती है. ये पंच तब और जरूरी हो जाता है जब आप एक दूसरे से दूर रहते हों. आज का दौर बिलकुल अलग है. आज के समय में रिलेशनशिप में बहुत ज्यादा बंधन या स्ट्रेचिंग कोई बर्दाश्त नहीं करता.

  1. डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी पार्टनर को पर्सनल स्पेस देना सीखें
  2. एक दूसरे के प्रति इमोशनल अटैचमेंट को बनाए रखें
  3. पार्टर से अटैच रहने के लिए उसके टच में रहना सीखें

पति-पत्नी को अपने रिश्ते में प्यार के साथ दोस्ती की जरूरत होती है. वहीं बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड को अपने रिश्ते में नयापन चाहिए होता है. यानी रिश्ता भले एक हो लेकिन इसमें कई रोल निभाने की जरूरत होती है. यदि आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आपको कुछ बातें अपने रिश्ते को खूबसूरती से निभाने के लिए जरूर ध्यान में रखनी चाहिए.

इन तरीकों से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी एक दूसरे के प्रति बना रहेगा क्रेज

स्पेस देना सीखें
कोई भी रिश्ता स्पेस मांगता है. बहुत ज्यादा किसी की लाइफ में ताक-झांक नहीं करना चाहिए. लाइफ पाटर्नर के साथ भी आपका ऐसा ही रवैया होना चाहिए. आप साथ हों या दूर एक दूसरे को स्पेस दें. बहुत ज्यादा टोकाटाकी या अपनी ही चलाने की प्रवृति को बदल दें. इससे रिश्ते में खुलापन आता है और खुलापन रिश्ते में ठहराव लाता है.

ये भी पढ़ें- पीरियड्स के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान, नहीं होगी परेशानी

दोस्ती हमेशा रखिए बरकारा
जिस रिश्ते में आप दोस्ताना रवैया अपनाते हैं, वो रिश्ता बहुत लंबा चलता है. अपने पार्टनर के साथ भी आप दोस्त की तरह रहें, ताकि आपके लाइफ में एक नयापन बना रहे. आप दूर रहते हुए एक दूसरे के साथ जब दोस्ताना रवैया रखेंगे तो आपको एक दूसरे से मिलने का क्रेज बढ़ेगा.

टच में रहना सीखें
एक दूसरे को स्पेस देने का मतलब ये नहीं होता है कि आप एक दूसरे से टच में ही न रहें. टच में रहना या बातें करना बहुत जरूरी है. भले ही एक मिनट ही सही, लेकिन बात करते रहना चाहिए. साथ ही यह भी याद रखें कि यदि किसी दिन बात न हो सके तो उसे इशू न बनाएं. न ही बात करने का कोई समय बांधें. ऐसा करने से उम्मीद बढ़ती है और उम्मीदें ही जब टूटती हैं तो दर्द होता है.

पाटर्न की सुनें और महत्व दें
आपको अपने पार्टन की बात को ध्यान से सुनना चाहिए और उसे महत्व देना चाहिए. यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो दूर रहने पर ज्यादा दिल को चोट पहुंचाती हैं. साथ ही पाटर्नर से बात करते हुए बहुत ज्यादा एक्साइटेड या हाईपर न हों. दोनों ही स्थितियां सही नहीं होतीं. कई बार दूसरी ओर की मनोस्थिति को दूर रह कर नहीं समझा जा सकता. ऐसे में आपका ये रिएक्शन दूसरे व्यक्ति पर अलग असर कर सकता है.

ये भी पढ़ें- अगर डार्क सर्कल से हैं परेशान, तो जरूर अपनाएं ये घरेलू उपाय

प्यार भरी बातों के लिए समय निकालें
पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करना बहुत जरूरी हैं, ताकि दोनों के बीच इसकी कमी न होने पाए. एक दूसरे का ख्याल रखना, एक दूसरे के बिना होने वाली कमी को महसूस कराना भी बहुत जरूरी होता है. प्यार भरी छेड़छाड़ भी होती रहनी चाहिए. ये रिश्ते में नयापन लाती है.

वीडियो कॉल करें और साथ में डिनर करें
दूर हैं इसका मतलब ये नहीं कि आप साथ में डिनर नहीं कर सकते. वीडियो कॉल करिए और साथ में डिनर करिए. इससे एक दूसरे के साथ होने का अहसास भी होगा और बातें भी हो सकेंगी.

दूरी से बढ़ता है प्यार
कई बार लोग कहते हैं कि दूरियां प्यार कम कर देती हैं, लेकिन दूरी से प्यार भी बढ़ता है. हालंकि ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि इस दूरी को आप किस तरह एंज्वाय करते हैं और एक दूसरे के प्रति किस तरह से आपका डेडिकेशन हैं.  

एक दूसरे से मिलने के मौके निकालें
दूर हैं यानी इसका ये मतलब नहीं कि आप एक से ही उम्मीद करें कि वो आपसे मिलने आए. कभी आप भी उसके पास मिलने जाया करें. इससे दोनों को ज्यादा से ज्यादा समय साथ रहने का मिलेगा. या जब समय मिलें दोनों किसी एक जगह डेस्टिनेशन तय कर मिलने पहुंच जाएं. छुट्टी लें और साथ में कुछ वक्त गुजार लें.

इमोशनली अटैमेंट करेगा काम
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में फिजिकल नहीं बल्कि इमोशनल अटैचमेंट ज्यादा काम करता है. एक दूसरे से जब आप इमोशनल अटैच रहते हैं तो आपको एक दूसरे की कमी महसूस होती है और तब आप मिलने के लिए प्रयास करते हैं या आपके अंदर मिलने का क्रेज बढ़ता है.

Trending news