Foods For Sexual Health: इन फूड्स का रोजाना करें सेवन, सेक्सुअल हेल्थ होगी बेहतर
Advertisement

Foods For Sexual Health: इन फूड्स का रोजाना करें सेवन, सेक्सुअल हेल्थ होगी बेहतर

 Sexual Health: सेक्सुअल हेल्थ तब हेल्दी रहती है जब आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से हेल्दी महसूस करते हैं.   हम यहां आपको कुछ ऐसे ऐसी चीजें बताएंगे जिनका सेवन करने से आप अपने सेक्सुअल हेल्थ को अच्छा बना सकते हैं. 

Foods For Sexual Health: इन फूड्स का रोजाना करें सेवन, सेक्सुअल हेल्थ होगी बेहतर

Diet For Good Sexual Health: सेक्सुअल हेल्थ तब हेल्दी रहती है जब आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से हेल्दी महसूस करते हैं. वहीं कुछ फूड्स ऐसे होते हैं जो आपकी सेक्सुअल लाइफ को बढ़ाने में खास भूमिका निभाते हैं. पौष्टिक आहार आपकी सेक्सुअल हेल्थ को कई तरह से बढ़ावा देते हैं. यह आपकी लिबिडो को बढ़ा देते हैं.जो सेक्सुअल हेल्थ के अलावा ब्लड सर्कुलेशन और हार्ट हेल्थ में सुधार करने के अलावा आपकी पाचन शक्ति में भी सुधार करने में भी मदद करते हैं.बहुत से लोग सेक्सुअल हेल्थ को बढ़ाने के लिए कई तरीके के सप्लीमेंट्स लेते हैं या फिर दवाई का सहारा लेते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे  हम यहां आपको कुछ ऐसे ऐसी चीजें बताएंगे जिनका सेवन करने से आप अपने सेक्सुअल हेल्थ को अच्छा बना सकते हैं. चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो सेक्सुअल हेल्थ को बूस्ट करने में मदद करते हैं.

इन फूड्स का सेवन करने से सेक्सुअल हेल्थ होगी बेहतर-
अनार (Pomegranate)-

 अनार एक ऐसा फल है जिसका सेवन रोजाना करना चाहिए. रोज एक अनार खाने से लिबिडो की क्वालिटी बढ़ने में मदद मिलती है. यह  गर्भधारण करने की कोशिश कर रही महिलाओं के लिए बहुत बढ़िया होता है अनार एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है जो महिला और पुरुष दोनों की सेक्सुअल हेल्थ को बेहतर बनाता है. वहीम अगर आप रोजाना एक अनार का सेवन करते हैं तो स्पर्म काउंट भी बढ़ता है और हाई ब्लड प्रेशर, स्ट्रोक जैसी समस्याओं से का जोखिम कम होता है.
खजूर (Date)
पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ के लिए खजूर सबसे बढ़िया होता है. वहीं अगर महिलाएं रोजाना खजूर का सेवन करती हैं तो सेक्सुअल हेल्थ में सुधार होता है. बता दें खजूर एक प्राकृतिक कामोत्तेजक है इसलिए इसाक सेवन करने से सेक्सुअल समस्याओं से छुटकारा मिलता है. बता दें खजूर मे आयरन, विटामिन, और कई पोषक तत्व होते हैं.जो आपके लिए हर तरह से फायदेमंद हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news