Decoration Tips: घर की बाहरी दीवारों पर करें इस तरह की नेम प्लेट का इस्तेमाल, बढ़ जाएगी सुंदरता
Advertisement

Decoration Tips: घर की बाहरी दीवारों पर करें इस तरह की नेम प्लेट का इस्तेमाल, बढ़ जाएगी सुंदरता

Home Decoration tips: घर की नेम प्लेट आपकी दीवार की सुंदरता काे बढ़ा देता है. इन दिनाें मार्केट में तरह-तरह की नेम प्लेट आ गए हैं जाे आपकाे अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

नेम प्लेट

Home Decoration Idea: घर के डेकोरेशन को लेकर कुछ लोग काफी सीरियस होते हैं. वह हर एक चीज का सेलेक्शन बड़ी सोच समझकर करते हैं. घर के बाहर लगने वाली नेम प्लेट अगर खूबसूरत होती है तो वह आपके घर की सुंदरता और बढ़ा देती है जिस दीवार पर नेम प्लेट लगती है उस दीवार की भी सुंदरता बढ़ जाती है, इसलिए अगर आप नेम प्लेट लगाने की सोच रहे हैं तो यह सेलेक्शन भी आपके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होता है. इस समय मार्केट में नई-नई नेमप्लेट आ गईं हैं, जो देखने में खूबसूरत और काफी मजबूत होती हैं. अक्सर लोग नेम प्लेट खूबसूरती को देखकर खरीद लेते हैं. बाद में वह बहुत खराब हो जाता है. इस कारण नेम प्लेट का चयन बड़ी सोच समझ कर करना चाहिए, क्योंकि यह चीजें ऐसी होती हैं जो एक बार लगती हैं तो लंबे समय तक चलती हैं.

फ्लैट में वुडन और मेटल की लगाएं नेम प्लेट

आप फ्लैट में रहते हैं तो वहां पर धूप और पानी का आना मुश्किल होता है, इसलिए ऐसी जगहों पर वुडन या फिर मेटल से बनी नेम प्लेट का प्रयोग किया जाता है. जब इनमें धूप और पानी नहीं पड़ता है तो यह नेमप्लेट काफी लंबे समय तक चलता है. अगर आपका फ्लैट ऐसी जगह है, जहां पर धूप और पानी दोनों गेट पर आ सकते हैं तो फिर इस प्लेट को लगाने से बचना चाहिए. वुडन और मेटल की नेमप्लेट देखने में काफी खूबसूरत होते हैं.

ऐक्रेलिक नेम प्लेट

अगर आपके दरवाजे में धूप और पानी दोनों आता है तो आपको ऐक्रेलिक शीट्स का प्रयोग करना चाहिए. यह शैटर प्रूफ होती है, यह नेम प्लेट काफी अच्छे और मजबूत भी होते हैं. इसमें पानी का भी असर नहीं होता है, इसलिए यह बारिश के हिसाब से भी काफी अच्छा होता है जिस वजह से इनकी लाइफ काफी होती है और यह दूसरे नेम प्लेटों से सस्ते भी पड़ते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news