Apple Cider Vinegar में मौजूद Acetic Acid करेगा Belly Fat का काम तमाम, आप जल्द होंगे सुपर फिट
Advertisement

Apple Cider Vinegar में मौजूद Acetic Acid करेगा Belly Fat का काम तमाम, आप जल्द होंगे सुपर फिट

How to Lose Weight: पेट की चर्बी और ज्यादा वजन आजकल युवाओं को काफी परेशान कर रहा है, इस समस्या को दूर करने के लिए एक खास तरह की ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं.

Apple Cider Vinegar में मौजूद Acetic Acid करेगा Belly Fat का काम तमाम, आप जल्द होंगे सुपर फिट

Apple Cider Vinegar for Weight Loss: बढ़ता हुआ वजन कम करने के लिए हम तमाम तरह के उपाय करते हैं, लेकिन कई बार मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता, लेकिन अगर आप सुबह के वक्त एक गिलास पानी में सेब का सिरका डालकर पिएंगे, तो पेट की चर्बी मोम की तरह पिघलने लगेगी. बेली फैट घटाने में सेब के सिरके का रोल कई रिसर्च महत्वपूर्ण मानती है. आइए जानते हैं कि चर्बी कम करने के लिए आपको 1 गिलास पानी में कितना सेब का सिरका डालना है.

पेट की चर्बी घटाने में मददगार सेब का सिरका

अगर एक गिलास पानी में 2 चम्मच सेब का सिरका (Apple Cider Vinegar) डालकर पीना पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाने में असरदार होता है. हालांकि इसके साथ आपको शराब और अनहेल्दी फूड का सेवन नहीं करना चाहिए और 7-8 घंटे की सुकून की नींद भी जरूरी है.
 

fallback

सेब का सिरका कैसे घटाता है बेली फैट?

सेब के सिरके में (Apple Cider Vinegar) एसेटिक एसिड (Acetic acid) होता है, जो कई फायदे पहुंचाकर बेली फैट (Belly Fat) कम करने में मदद करता है. 

-सेब का सिरका शरीर में ब्लड शुगर का लेवल कंट्रोल में रखने में मदद करता है. जिससे शरीर पर अतिरिक्त चर्बी कम जमती है.
-सेब का सिरका इंसुलिन के ग्लूकेगोन में बदलने की रफ्तार धीमी कर देता है. जो कि फैट बर्निंग में मदद कर सकता है.
-सेब का सिरका मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है. मेटाबॉलिज्म ही शरीर के फैट को एनर्जी में बर्न करता है.
-सेब का सिरका भूख को कंट्रोल करने में मदद करता है. क्योंकि, इससे भूख बढ़ाने वाले दिमाग में मौजूद सेंटर को धीमा किया जाता है.
 

(Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.)

Trending news