Morning Breakfast: सुबह का नाश्ता करते हैं मिस, जानें फूड आइटम को झटपट तैयार करने की रेसिपी
Advertisement

Morning Breakfast: सुबह का नाश्ता करते हैं मिस, जानें फूड आइटम को झटपट तैयार करने की रेसिपी

Quick Recipes: कई बार जल्दबाजी में सेहतमंद नाश्ते का चयन करना मुश्किल हो जाता है. सुबह उठने पर समझ नहीं आता कि क्या खाना चाहिए. आइए जानते तीन स्वादिष्ट फूड आइटम बनाने की रेसिपी, जिन्हें मिनटों में तैयार किया जा सकता है. 

Morning Breakfast: सुबह का नाश्ता करते हैं मिस, जानें फूड आइटम को झटपट तैयार करने की रेसिपी

Quick Recipes for Morning Breakfast: लजीज खाना किसको पसंद नहीं होता है. इंसान की लाइफ में स्वादिष्ट खाने का काफी महत्व रहा है.  हालांकि, इस भागदौड़ भरी जिंदगी में यह समझ नहीं आता कि नाश्ते और लंच के लिए क्या बनाया जाए. ऐसे में आज आपको ऐसे फूड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनको मिनटों में तैयार किया जा सकता है. 

अंडा मसाला

अंडा मसाले को लोग अंडा करी भी कहते हैं. यह नॉनवेज में सबसे स्वादिष्ट व्यंजन माना जाता है. यह आपके दोपहर के लंच के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. कई बार मांस न खाने वाले लोग भी अंडे को अपनी डाइट में शामिल करने से पीछे नहीं हटते हैं.  इस रेसिपी के लिए, आपको बस कुछ उबले अंडे, टमाटर, प्याज , धनिया, मिर्च और कुछ मसाले चाहिए. इसे आप अपने स्वादानुसार तैयार कर सकते हैं. 

मसाला खिचड़ी

मसाला खिचड़ी एक ऑप्शन की तरह इस्तेमाल किया जाने वाला व्यंजन है. इस रेसिपी को बनाने के लिए ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता है. यह खासकर तब बनाया जाता है, जब आपकी तबियत खराब हो या घर में कोई बीमार हो. इसे बनाने के लिए आपको बस कुछ बारीक कटा हुआ प्याज, टमाटर, मिर्च और कोई भी पसंदीदा सब्जी चाहिए. सबसे पहले प्रेशर कुकर में सभी सब्जियों को उबाल लें और उसमें दाल और चावल डाल दें.  एक या दो सीटी आने के बाद आपका मसाला खिचड़ी तैयार है. 

पनीर-पालक पराठा

पराठे कई तरह के होते हैं. यह सुबह का सबसे स्वादिष्ट नाश्ता माना जाता है. जब कभी आप दफ्तर के लिए लेट होते हैं तो पराठे को सबसे पहली पसंद में रखते हैं. अगर सेहतमंद पराठे खाना है तो इस रेसिपी के लिए पालक और पनीर लें. अब पालक काट लें और पनीर के साथ गूथ लें, फिर स्वादानुसार पनीर की स्टफिंग बनाएं और पराठे का लुत्फ उठाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news