पुराने अखबारों को रद्दी के भाव बेचने की ना करें गलती, घर सजाने में ऐसे आ सकता है काम
Advertisement
trendingNow12239928

पुराने अखबारों को रद्दी के भाव बेचने की ना करें गलती, घर सजाने में ऐसे आ सकता है काम

How To Use Newspaper: घर में पड़े पुराने अखबारों से आप कई चीजें बना सकते हैं. इसके कुछ आइडियाज आप इसे लेख से ले सकते हैं.

पुराने अखबारों को रद्दी के भाव बेचने की ना करें गलती, घर सजाने में ऐसे आ सकता है काम

पढ़ने के साथ ही अखबार पुराने हो जाते हैं. ऐसे में यदि आपके घर भी अखबार आता है तो कॉफी टेबल पर हफ्ते भर में इसका ढेर लगने की समस्या आपके लिए कोई नई नहीं होगी.  

वैसे तो अक्सर लोग इन्हें कबाड़ में फेंक देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन अखबारों से आप कई आकर्षक और उपयोगी चीजें भी बना सकते हैं. जी हां, आपने सही पढ़ा. आज हम आपको ऐसे ही कुछ क्रिएटिव आइडियाज बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप पुराने अखबारों से अपने घर को सजा सकते हैं.

मेज के लिए कोस्टर बनाएं

आप अखबार से मेज के लिए कोस्टर बना सकते हैं. इसके लिए, अखबार की लंबी-लंबी पट्टियां काट लें और इन्हें गोल आकार में घुमाते हुए ग्लू से चिपकाएं. एक मीडियम साइज के बाउल के बराबर का कोस्टर बना लें. इसके बाद इसमें ट्रांसपेरेंट सेलोफेन पॉलीथिन चढ़ाएं. 

फोटो फ्रेम बनाएं

अगर आप अपने घर के लिए एक अनोखा फोटो फ्रेम चाहते हैं, तो आप अखबार की मदद ले सकते हैं. इसे बनाने के लिए, एक अखबार को चौकोर काट लें. अब इन्हें लंबी डंडी के समान हथेलियों से रगड़कर गोलाकार में चिपका लें. इसी तरह कम से कम 19-20 स्टिक बना लें. अब एक प्लेन शीट में इन्हें सर्कल में चिपका लें. बीच के हिस्से में फोटो लगाएं और आपका हैंडमेड फोटो फ्रेम तैयार है.

रैपिंग पेपर की तरह करें इस्तेमाल

बाजार में मिलने वाले रैपिंग पेपर की जगह आप अखबार से भी गिफ्ट रैप कर सकते हैं. इसके लिए, गिफ्ट बॉक्स को अखबार से रैप करें और इसे ग्लू से चिपका लें. अब इसमें एक अच्छी ड्राइंग बनाकर ऊपरी हिस्से में पेस्ट करें और बॉक्स को रिबन से सजाएं.

कांच के बर्तन रखने के लिए यूज करें

कांच के बर्तनों को सुरक्षित रखने के लिए आप अखबार का उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए, एक कार्टन बॉक्स लें और अखबार को बारीक टुकड़ों में काट लें. अब इस पेपर को बॉक्स में भरकर कांच के बर्तन रखें.

पेंटिंग

पुराने अखबारों से आप पेंटिंग भी बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए, एक चार्ट पेपर में अपनी पसंदीदा ड्राइंग बना लें. अब अखबार को बारीक टुकड़ों में काटकर ग्लू से चिपकाएं. आप चाहें तो इसमें रंग भी कर सकते हैं.

 

Trending news