Advertisement
trendingPhotos2321114
photoDetails1hindi

ब्रेकफास्ट में क्या बनाए? हर दिन का यही सवाल, तो जानिए ये टेस्टी BreakFast Ideas

सुबह उठते ही अगर आपको भी यही टेंशन सताती है कि BreakFast में  क्या बनाए? तो अब हो जाएं बेफिक्र. हम आपको बताएंगे कि इन राज्यों के टेस्टी BreakFast Ideas. ये रेसेपी इतनी आसान हैं कि मिनटों में आपका BreakFast बनकर तैयार हो जाएगा.

पोहा

1/5
पोहा

पोहा, BreakFast के लिए सबसे हल्का और बेस्ट नाश्ता है. इसको बनाने में ज्यादा टाइम भी नहीं लगता. चावल से बना पोहा चाय या कॉफी के साथ खाने में काफी अच्छा लगता है. वहीं ये काफी हेल्दी भी होता है.

मिसल पाव

2/5
मिसल पाव

मिसल पाव बढ़िया BreakFast Idea है. इसकी ग्रेवी बीन्स और मसालों से तैयार की जाती है. जिस पर ढ़ेर सारा कटा हुआ प्याज, धनिया और सेव डालकर पाव के साथ सर्व किया जाता है. ये महाराष्ट्र का सबसे फेमस BreakFast है. सुबह सुबह लगभग हर घर में आपको मिसल पाव का नाश्ता बनता हुआ दिखेगा.

ढोकला

3/5
ढोकला

ढोकला, काफी लाइट और हेल्दी नाश्ता है. इसको आंटे और चावल के पेस्ट से बनाया जाता है. ये गुजरात में सबसे ज्यादा खाए जाने वाला नाश्ता है.

पेसारत्तू

4/5
पेसारत्तू

ये डिश आंध्रप्रदेश की है. पेसारत्तू को मूंहदाल और चावल के पेस्ट से पैककेक जैसा बनाया जाता है. इसका आकार कुछ डोसा जैसा होता है. इसको नारियल की चटनी या सांभर के साथ ज्यादातर लोग खाते हैं.

 

Disclaimer

5/5
Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़