Advertisement
trendingPhotos2192583
photoDetails1hindi

सुबह उठने में आपको भी आता है आलस? ये टिप्स आ सकते हैं आपके बड़े काम

सुबह उठने से शरीर को काफी ज्यादा फायदा होता है. हमारी सेहत और शऱीर को फिट रखने के लिए आपको रोजाना जल्दी ही उठना चाहिए. जब हम जल्दी उठ जाते हैं तो इससे हमारे सारे काम भी जल्दी हो जाते हैं और मोटापे से भी आप कोसों दूर रहते हैं. कई लोगों को सुबह के समय उठने में काफी ज्यादा आलस आता है. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आपके लिए कुछ टिप्स बताते हैं.

7 से 8 घंटे की नींद

1/5
7 से 8 घंटे की नींद

सुबह के समय जल्दी उठना अपने आप में ही ये एक बहुत बड़ा टास्क होता है. कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिनको जल्दी उठना पसंद नहीं है और उठने के बाद भी आलस में ही रहते हैं. आपको एक आसान का टिप्स बताते हैं, जिससे आप नींद को खोल सकते हैं. आपको रोजाना रात के समय अपने सोना का समय बना लेना चाहिए.  7 से 8 घंटे की नींद लेना जरूरी होता है तभी आप जल्दी उठ पाएंगे.

 

रूटीन

2/5
रूटीन

सुबह के समय जल्दी उठना काफी लोगों को पसंद नहीं आता है. अगर जल्दी उठ भी जाते हैं, तो पूरा दिन उनका आलस से भरा रहता है. सोने से पहले एक रूटीन बनाएं इससे आपको सुबह के समय जल्दी उठ पाएंगे. सोने से पहले किताब पढ़ सकते हैं या आप नहाकर सो सकते हैं, ऐसे में आपको सोने में भी अच्छा लगेगा और सुबह के समय नींद खुलने में भी आपको दिक्कत नहीं आएगी.

 

योगासन

3/5
योगासन

जब भी आप रात के समय सो रहे हैं, तो आपको योगासन करके सोना चाहिए. इससे ये होगा आपको नींद अच्छी आएगी और सुबह के समय उठने में आपको आलास भी नहीं आएगा. 

 

कैफीन रिच से दूर

4/5
कैफीन रिच से दूर

अगर आप चाहते हैं, कि सुबह के समय जल्दी उठ जाएं वो भी बिना किसी आलास के, तो आपको रात के समय डार्क चॉकलेट, कॉफी, चाय इन कैफीन रिच चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. ये शरीर को भी कहीं न कहीं आलसी बना देती है. आप चाहे तो रात में 1 गिलास दूध पीकर सो सकते हैं.

 

आलस

5/5
आलस

अगर आपकी सुबह के समय नींद नहीं खुल पाती है, तो आप टिप्स को फॉलो करके खुद को आलस से दूर रख सकते हैं. अलार्म सेट कर दें और कोशिश करें उसकी एक घंटी में ही आप उठकर शारीरिक गतिविधियां करें 

ट्रेन्डिंग फोटोज़