Advertisement
trendingPhotos2186365
photoDetails1hindi

अप्रैल में मसूरी जाने का कर रहे हैं प्लानिंग, इन 5 जगहों पर घूमना न भूलें

उत्तराखंड का एक खूबसूरत हिल स्टेशन, जो अपनी नेचुरल ब्यूटी, शांत वातावरण और मनमोहक दृश्यों के लिए जाना जाता है. अप्रैल शुरू हो चुका है, ये महीना मसूरी घूमने वालों का पीक महीना माना जाता है. इस दिन में बहुत से लोग मसूरी घुमने का प्लानिंग करते हैं.

1. मॉल रोड

1/5
1. मॉल रोड

मसूरी का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल, मॉल रोड, खरीदारी, खाने-पीने और घूमने के लिए एक शानदार जगह है. यहां आपको कई ब्रांडेड दुकानें, रेस्टोरेंट, कैफे और मनोरंजन के साधन मिल जाएंगे.

2. केम्प्टी फॉल्स

2/5
2. केम्प्टी फॉल्स

मसूरी से 15 किलोमीटर दूर स्थित, केम्प्टी फॉल्स, अपनी ऊंचाई और प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है. यहां आप प्रकृति के बीच कुछ शांत समय बिता सकते हैं और मनोरम दृश्यों का आनंद उठा सकते हैं.

3. भट्टा फॉल्स

3/5
3. भट्टा फॉल्स

मसूरी से 10 किलोमीटर दूर स्थित, भट्टा फॉल्स, एक और लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. यहां आप झरने के नीचे नहाने का आनंद ले सकते हैं और प्रकृति की सुंदरता का अनुभव कर सकते हैं.

4. कंपनी गार्डन

4/5
4. कंपनी गार्डन

मसूरी का सबसे पुराना पार्क, कंपनी गार्डन, अपनी हरी-भरी वनस्पतियों और रंग-बिरंगे फूलों के लिए जाना जाता है. यहां आप बच्चों के साथ घूमने और प्रकृति का आनंद लेने के लिए आ सकते हैं.

5. मसूरी झील

5/5
5. मसूरी झील

मसूरी का एक खूबसूरत कृत्रिम झील, मसूरी झील, नौका विहार और अन्य जल गतिविधियों के लिए एक शानदार जगह है. यहां आप झील के किनारे टहलने का भी आनंद ले सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़