Advertisement
trendingPhotos2069836
photoDetails1hindi

पतली कमर पाने के लिए रोजाना करें ये 5 योगासन, 1 महीने में एक्स्ट्रा चर्बी हो जाएगी गायब

हेल्दी लाइफस्टाइल को बेहतर तरीके से रखने के लिए आपको खान-पान का ठीक से ध्यान रखना हैगा. काफी लोग अपने बढ़ते वजन से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. आजकल ज्यादातर लोग अपने पेट को लेकर परेशानी में हैं. पतली कमर करना हर कोई चाहता है, लेकिन कमर का कमरा बन जाता है. आप कमर की चर्बी घटाने के लिए रोजाना कुछ योगसन को करना चाहिए.

 

भुजंगासन

1/5
भुजंगासन

काफी लोग अपने शरीर के मोटापे से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं और उसको कम करने के लिए काफी कुछ करते भी हैं. योगा आपके शरीर को काफी फिट रखता है. पतली कमर पाने के लिए रोजाना भुजंगासन को करना चाहिए. इससे आपके वजन में काफी सुधार होगा.

 

कुंभकासन

2/5
कुंभकासन

कुंभकासन वजन को घटाने में काफी मददागार साबित होता है. इसको आपको रोजाना करना चाहिए. इसको करने से आपका पीठ का दर्द भी काफी हद तक दूर हो जाता है.

उष्ट्रासन

3/5
उष्ट्रासन

उष्ट्रासन आपके शरीर को फिट रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. पीठ या रीढ़ से संबंधित कोई समस्या चुटकियों में दूर कर देता है. आपकी कमर की चर्बी दूर हो जाती है.

नौकासन

4/5
नौकासन

नौकासन आपको रोजाना करना चाहिए. इसको करने से आपका तनाव भी काफी हद तक दूर हो जाता है. पेट की चर्बी कम करने के लिए भी ये काफी मददगार होता है.

त्रिकोणासन

5/5
त्रिकोणासन

त्रिकोणासन को करने से आप 1 महीने के अंदर पतली कमर पा सकते हैं. इसको करने से रीढ़ की हड्डी पर स्‍ट्रेच पड़ता है. आपको रोजाना इसको 20 मिनट तक करना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़