Relationship Tips: Crush के साथ Flirt करना चाहते हैं तो आजमाएं ये ट्रिक्स, जल्दी मिलेगी अटेंशन

रिश्ते (Relationship) की शुरुआत में फ्लर्ट (Flirt) करना आम बात है. किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसकी तरफ मुस्कुराना, उसकी तारीफ करना काफी काम आता है. अगर आप भी अपने क्रश (Crush) को अपनी तरफ अट्रैक्ट करना चाहते हैं तो जरूर आजमाएं कुछ सबसे कॉमन फ्लर्टिंग टिप्स (Flirting Tips).

Relationship Tips: Crush के साथ Flirt करना चाहते हैं तो आजमाएं ये ट्रिक्स, जल्दी मिलेगी अटेंशन
क्रश के साथ कैसे करें फ्लर्टिंग

नई दिल्ली: आज-कल की व्यस्त लाइफस्टाइल (Lifestyle) में फ्लर्ट (Flirt) करना भी आसान काम नहीं रह गया है. फ्लर्टिंग (Flirting) का सीधा मतलब है किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए की गईं अलग-अलग चीजें. किसी को देखकर मुस्कुराना, नजरों के इशारे, बातों में एक खास लहजा और स्पेशल फील करवाने वाले मैसेज फ्लर्टिंग के कुछ आम तरीके (Flirting Tips) माने जाते हैं.

अगर ऑफिस या कोचिंग सेंटर में आपका कोई क्रश (Crush) है और आप चाहते हैं कि वह भी आपमें इंट्रेस्ट ले तो रिश्ते (Relationship) की शुरुआत के लिए ये तरीके आजमा सकते हैं.

इन तरीकों से जल्दी अट्रैक्ट होगा क्रश

क्रश (Crush) यानी कि वो शख्स, जिसे हम पसंद करते हैं. उस तक अपने दिल की बात पहुंचाना आसान नहीं होता है. कई बार एक छोटी सी गलती भी रिश्ते (Relationship) को शुरुआत में ही खत्म कर सकती है. जानिए कुछ सबसे आम और आसान तरीके, जिनसे क्रश का ध्यान खींचने में मदद मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- Relationship Tips: लड़ाई के बाद भी Partner से न कहें ऐसी बातें, बढ़ जाएगी आपसी दरार

कॉन्फिडेंस से आसान होगी राह

काम कोई भी हो, उसमें आपका कॉन्फिडेंट (Confident) होना बहुत जरूरी है. अगर आप किसी के साथ फ्लर्ट (Flirt) कर रहे हैं तो अपना कॉन्फिडेंस (Confidence) लेवल टॉप पर रखें. अगर आप कॉन्फिडेंट होकर फ्लर्ट करेंगे तो क्रश की नजरें आप पर जरूर पड़ेंगी.

उनकी लाइफ में बढ़ाइए दिलचस्पी

बातचीत के दौरान क्रश (Crush) से उनकी पसंद-नापसंद और फैमिली के बारे में पूछें. इससे उन्हें समझ में आएगा कि आप उनमें दिलचस्पी ले रहे हैं. छुट्टी वाले दिन उनके हाल-चाल पूछें और उनसे बातें करने के बहाने ढूंढते रहें.

यह भी पढ़ें- दिल टूटने के बाद गाने सुनकर भी आते हैं आंसू, जानिए इसकी वजह

एक स्माइल भी है काफी

आप दोनों जब भी आमने-सामने आएं तो क्रश (Crush) की तरफ मुस्कुराकर जरूर देखें. उन्हें हेलो बोलें और महसूस कराएं कि वो आपको अच्छे लगते हैं. धीरे-धीरे क्रश को भी आपकी मुस्कुराहट और हेलो की आदत पड़ने लग जाएगी.

कपड़ों की तारीफ से छिड़ेंगे सुर

लड़की हो या लड़का, अपने ड्रेसिंग स्टाइल (Dressing Style) की तारीफ सुनना सभी को बहुत पसंद होता है. आप भी आते-जाते उनकी ड्रेस, शर्ट, एक्सेसरीज (Accessories), लुक आदि पर कॉम्प्लिमेंट (Compliment) देना न भूलें.

नजरअंदाज करना भी है जरूरी

क्रश का ध्यान वाकई में आकर्षित करना है तो उन्हें नजरअंदाज (Ignore) करने में संकोच न करें. अगर आप हर समय आगे बढ़कर उनसे बातचीत करेंगे तो उन्हें आपके न होने का अहसास समझ में नहीं आएगा. क्रश को अपनी एब्सेंस (Absence) महसूस होने दें. इससे आपको भी समझ में आ जाएगा कि आपकी अब तक की पहल कितनी काम आई है.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.