Relationship Tips: क्या Partner आपके फोन की जासूसी करता है? आज से ही आजमाएं ये तरीके
Advertisement
trendingNow1877276

Relationship Tips: क्या Partner आपके फोन की जासूसी करता है? आज से ही आजमाएं ये तरीके

इन दिनों हर कोई अपनी लाइफ में बहुत बिजी है और कई बार इसी व्यस्तता के बीच लोग अपने पार्टनर (Partner) के लिए भी वक्त नहीं निकाल पाते हैं. इसी बीच अगर आपका पार्टनर आपके फोन की जासूसी (Phone Spy) करने लगा है तो आपको कुछ टिप्स (Relationship Tips) आजमाकर उनकी इस आदत को कंट्रोल करना होगा.

इन टिप्स से रिश्ते में मिलेगा पर्सनल स्पेस

नई दिल्ली: Relationship Tips: रिश्ते में होने के बावजूद हर किसी की अपनी पर्सनल लाइफ (Personal Life) होती है. बात चाहे पति/पत्नी की हो गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड (Boyfriend) की, हर किसी के अपने कुछ सीक्रेट होते हैं, जिन्हें वे खुद तक ही रखना पसंद करते हैं. आमतौर पर सभी को एक-दूसरे की निजता (Privacy) का ख्याल रखना चाहिए लेकिन अगर आपका पार्टनर (Partner) बेवजह आपके फोन की जासूसी (Phone Spy) कर रहा है तो आपको उसे रोकने की जरूरत है.

  1. हर किसी का होता है अपना पर्सनल स्पेस
  2. पार्टनर को भी नहीं करनी चाहिए एक-दूसरे की जासूसी
  3. रिश्ते की बेहतरी के काम आएंगे ये टिप्स

पार्टनर को फोन की जासूसी करने से रोकने के उपाय

आज-कल लोगों का ज्यादातर वक्त अपने फोन के साथ बीतता है. कई लोगों के फोन में फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram), ट्विटर (Twitter) जैसी सोशल मीडिया साइट्स और उनके ऑफिस के मेल्स (Mails) लॉग इन रहते हैं. ऐसे में उन्हें किसी और का उनका फोन छूना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. कई लोगों को तो यह भी नहीं पसंद होता है कि उनका पार्टनर (Partner) भी उनका फोन टच करे. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं और आपके पार्टनर को आपका फोन चेक करने की आदत है तो उनकी जासूसी (Phone Spy) को रोकने के लिए ये टिप्स (Relationship Tips) आजमाएं.

यह भी पढ़ें- अगर आप या आपके घरवाले चश्मा लगाते हैं तो बहुत काम आएंगे ये 5 घरेलू नुस्खे

पार्टनर को दें भरपूर समय

ज्यादातर रिश्ते (Relationship) पार्टनर को समय न दे पाने के कारण कमजोर होने लग जाते हैं. दरअसल, अगर आप पार्टनर के लिए पर्याप्त समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो वो खुद को इनस्क्योर (Insecure) समझने लगता है. कई बार इसी वजह से वह आप पर शक भी करने लगता है. अगर आप अपना रिश्ता बचाना चाहते हैं तो काम के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी बैलेंस करना सीखें. डेटिंग (Dating) और प्यार जताने (Love Proposal) के नए तरीके ढूंढें और पार्टनर को सरप्राइज दें. इस तरह से उन्हें आपका फोन चेक करने का भी समय नहीं मिलेगा.

VIDEO

आपस में शेयर करें हर तरह की बात

अपने पार्टनर को एक अच्छे दोस्त की तरह ट्रीट करें. जैसे हम दोस्तों से हर तरह की बात शेयर करते हैं, ठीक उसी तरह से पार्टनर से भी करने की आदत डालें. अपने पार्टनर से फ्रेंड्स के फैशन सेंस और हेयरस्टाइल की भी बातें करें. यकीन मानिए, आपकी इन आदतों से वे इरिटेट नहीं होंगे बल्कि उन्हें खुशी होगी.

यह भी पढ़ें- Phone Addiction: आंख खोलते ही फोन चेक करते हैं तो बदल लीजिए अपनी Lifestyle, दिमाग पर पड़ सकता है असर

दूर करें हर गलतफहमी

अगर आपके पार्टनर (Partner) को आपको लेकर कोई भी गलतफहमी है या फिर उन्होंने किसी से आपके बारे में कोई गलत बात सुन रखी है तो उसे तुरंत क्लियर करने की कोशिश करें. किसी भी हेल्दी रिलेशनशिप (Healthy Relationship) में गलतफहमी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. इसीलिए किसी की कही-सुनी बातों पर बिल्कुल भरोसा न करें. अपने पार्टनर से हर वो बात क्लियर करें, जिसे लेकर आप उन्हें गलत समझ रहे हैं या फिर वो आप पर शक कर रहे हैं.

प्राइवेसी के मुद्दे पर रखें अपनी राय

अपने पार्टनर से प्राइवेसी (Privacy) के मुद्दे और लिमिट पर खुलकर बात करें. उसके बाद ही आप दोनों को समझ में आएगा कि आप एक-दूसरे से क्या चाहते हैं. अगर आपका पार्टनर हर समय आपका फोन चेक करना चाहता है तो उन्हें समझाएं कि हर किसी का अपना प्राइवेट स्पेस (Private Space) होता है और सभी को उसकी इज्जत करनी चाहिए.    

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news