किसी को दिल-ओ-जान पसंद आने लगे हैं आप, इन इशारों से लग जाएगा पता
Advertisement
trendingNow12432455

किसी को दिल-ओ-जान पसंद आने लगे हैं आप, इन इशारों से लग जाएगा पता

जिंदगी में कई बार दिल को काबू करना मुश्किल हो जाता है, हम चाहते हैं कि किसी इंसान का ख्याल दिल में न आए, लेकिन उसका चेहरा जेहन में बार-बार आने लगता है, ऐसे में उस इंसान के लिए आपका बिहेवियर चेंज होने लगता है. 

किसी को दिल-ओ-जान पसंद आने लगे हैं आप, इन इशारों से लग जाएगा पता

How To Check If He/She Likes You: आप किसे पसंद करेंगे इसमें आप कुछ हद तक कंट्रोल कर सकते हैं, लेकिन आप किसे पसंद आएंगे ये आपके नियंत्रण में नहीं होता. जो कोई इंसान स्कूल, कॉलेज, ऑफिस या सोशल क्लब में जाता है तो उसका इंटरैक्शन कई लोगों से होता है. उसकी खूबसूरती या फिर बिहेवियर कुछ लोगों को पसंद आने लगता है. कुछ रिश्ते दोस्ती से एक कदम आगे बढ़ने लगते है. अगर आपको भी कोई पसंद कर रहा है, तो अनजान रहने के बजाए इन ट्रिक्स के जरिए जरूर पता लगाएं.

कैसे पता चलेगा उसे पसंद हैं आप?

1. आपसे निगाहें हटती नहीं

लोग ऐसा कहते हैं कि दिल का हाल आंखों में नजर आ जाता है. जो आपको हद से ज्यादा पसंद करता है, वो पास रहने पर आपको ही लगातार या बार-बार देखने का मौका नहीं छोड़ता. आप उनकी नजरों से पता कर सकते हैं कि दिल में क्या है.

2. मिलने के लिए हमेशा तैयार

अगर आपका कोई जान पहचान वाला, दोस्त या करीबी आपसे हमेशा मिलने और क्वालिटी टाइम साथ बिताने के लिए हमेशा तैयार रहता है तो समझ जाएं कि आप उनके दिल में काफी हद तक बस चुके हैं. 

3. आपके लिए एक्सट्रा एफर्ट

सामाजिक जीवन में इंसान द्वारा एक दूसरे की मदद करना आम बात है, लेकिन अगर कोई इंसान आपकी मदद के लिए बहुत ही ज्यादा एक्सट्रा एफर्ट कर रहा है, तो हो सकता है कि वो न सिर्फ बहुत अच्छा इंसान हो, बल्कि उसके दिल में आपके लिए सॉफ्ट कॉर्नर भी मौजूद है.

4. आपकी हर बात याद होती है

जब इंसान किसी को दिल ओ जान से चाहता है तो उसकी छोटी बात, डिटेल और मेमोरी को दिल से याद रखता है. अगर वो इंसान आपकी किसी भी यादों को भुला नहीं पा रहा है, तो इसका मतलब आप उसको काफी ज्यादा पसंद हैं.

5. सोशल मीडिया इंटरेक्शन

जो शख्स आपको पसंद करता है वो सोशल मीडिया पर आपके अकाउंट का नोटिफिकेशन ऑन रखता है, जैसी आप पोस्ट करते हैं वो लाइफ या रिएक्ट करता है. आपसे वीडियो कॉल की गुजारिश करना, बार-बार बेहतरीन कमेंट करना या पोस्ट को हद से ज्यादा फॉलो करना ये बताता है कि आप उसको पसंद आ चुके हैं.

Trending news