मेकअप के वक्त लड़कियां अक्सर करती हैं ये 5 गलतियां, स्किन हो सकती है बेजान
Advertisement
trendingNow12490566

मेकअप के वक्त लड़कियां अक्सर करती हैं ये 5 गलतियां, स्किन हो सकती है बेजान

मेकअप इसलिए किया जाता है कि आफ खूबसूरत और जुदा दिखें, लेकिन इसके लिए कुछ लापरवाही से बचना होगा वरना सारी मेहनत बेकार हो सकती है.

मेकअप के वक्त लड़कियां अक्सर करती हैं ये 5 गलतियां, स्किन हो सकती है बेजान

Makeup Mistakes To Avoid: कई लोग मेकअप के दौरान की जाने वाली गलतियों से अनजान होते हैं. सही ब्रांड और मेकअप के सही शेड्स की खोज करना जो आपके लिए बेहतर हों. कुछ लोगों को अपना मेकअप सही करने में सालों लग सकते हैं. एक बार जब आपको सही प्रोडक्ट मिल जाए, तो आप मनचाहा लुक पा सकते हैं. आपके पसंदीदा ब्यूटी इन्फ्लुएंसर इसे आसान दिखाते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि मेकअप को परफ़ेक्ट बनाना ईजी नहीं है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कोशिश करना बंद कर देना चाहिए।  यहाँ हम नोर्मल मेकअप मिस्टेक्स के बारे में बता रहे हैं जिनसे आपको बचना चाहिए। हर महिला की त्वचा का प्रकार अलग होता है और उम्र के साथ, हमारी त्वचा में कई बदलाव आते हैं।

1. ड्राई फेस पर न लगाएं फाउंडेशन
अगर आपको फाउंडेशन लगाने के बाद भी ड्राई बेजान त्वचा दिखती है, तो ये चेहारा ज्यादा धोने का संकेत हो सकता है. सुस्त और थका हुआ दिखने से बचने के लिए मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को हाइड्रेट करें और प्राइमर का यूज करें. इस बात का ख्याल रखें की जब फेस ड्राई हो तो फाउंडेशन न लगाएं.

2. रूखी त्वचा पर मेकअप लगाना

रूखी त्वचा पर मेकअप लगाने से स्किन रफ और बूढ़ी दिखाई दे सकती है. स्मूद फिनिश के लिए मेकअप से पहले त्वचा को मॉइस्ट करना न भूलें.  त्वचा में नमी भरने से ये खिली खिली नजर आएगी. 

3. नेचुरल लाइट में चेक न करना

मेकअप करने के बाद अपने चेहरे को नेचुरल लाइट में ले जा कर चेक करे कि ये आपकी स्किन पर कैसा लग रहा है कहीं ओवर तो नहीं हो गया और फिर बाद में उसको फिनिंशीग लुक दें. कुदरती रोशनी में चेक न करेंगी तो बाद में पछतावा होगा.

   

4. गलत क्वांटिटी में मिक्चर तैयार करना

मेकअप के लिए कई प्रोडक्ट को इसलिए मिक्स किया जाता है ताकि वो नेचुरल लाइट में परफेक्ट दिखे, इसके लिए मिक्सचर आपके स्किन टोन के हिसाब से होना चाहिए, चीजों को गलत तरह से मिलाएंगे तो लुक खराब हो सकता है.

5. कंसीलर ज्यादा लगाना

कंसीलर का ज्यादा यूज नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से चेहरे पर उम्र का असर जल्दी दिखने लगता है, क्योंकि ये प्रोडक्ट स्किन में खिंचाव पैदा करता है जो रिंकल्स का कारण बनता है. इसका इस्तेमाल कभी कभार ही करें, ताकि ज्यादा नुकसान न हो.

TAGS

Trending news