Weight Loss Drinks: इन ड्रिंक्स को खाली पेट पीने से अंदर होगा पेट, लोग कहेंगे, 'कितना Slim है ये'
Advertisement
trendingNow11713442

Weight Loss Drinks: इन ड्रिंक्स को खाली पेट पीने से अंदर होगा पेट, लोग कहेंगे, 'कितना Slim है ये'

Fat Cutter Drink: हम में से काफी लोग ऐसे हैं जो एक या दो महीने के अंदर वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन जिम जाने या वर्कआउट करने की फुर्सत नहीं मिलती, ऐसे में आप सेवेरे जागने के बाद कुछ वेट लॉस ड्रिंक जरूर पिएं.

Weight Loss Drinks: इन ड्रिंक्स को खाली पेट पीने से अंदर होगा पेट, लोग कहेंगे, 'कितना Slim है ये'

Weight Loss Tips: मोटापा भारत ही नहीं, दुनियाभर के लोगों के लिए एक बड़ी परेशानी बन चुकी है, अगर समय रहते इसपर लगाम न लगाई गई तो हाई बीपी, हाई कोलेस्ट्रॉल, डायबिटीज, हार्ट अटैक, हार्ट फेलियर, कोरोनरी आर्टरी डिजीज और ट्रिपल वेसल डिजीज जैसी बीमारियों का खतरा पैदा हो जाएगा. वजन घटाने के लिए आपने हेवी एक्सरसाइज और स्ट्रिक्ट डाइट का सहारा लिया होगा, लेकिन अगर तमाम कोशिशों के बावजूद भी पेट और कमर की चर्बी कम नहीं हो रही है तो आप सुबह उठने के बाद खाली पेट कुछ खास ड्रिंक्स पी लें. 

वजन घटाने वाले मार्निंग ड्रिंक्स
अगर आप अपना वजन बिना जिम जाए घटाना चाहते हैं तो रोज सुबह उठकर गर्म पानी पीने की आदत डालें. ये बेली फैट पर जबरदस्त तरीके से वार करता है. इससे आपको महीनेभर में फर्क नजर आने लगेगा. आइए जानते हैं कि इसमें क्या क्या मिक्स करना है.

1. अजवाइन वाला पानी
अजवाइन किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है, इसकी मदद से वजन घटाना और डाइजेशन को दुरुस्त करना आसान हो जाता है. आप रात के वक्त एक ग्लास पानी में एक छोटा चम्मच अजवाइन डाल लें, फिर सुबह सवेरे जागने के बाद इसके पानी को गर्म करें और अच्छी तरह छानकर पी जाएं.

2. मेथी का पानी
आप रात के वक्त एक ग्लास पानी में मेथी के दाने डालकर रातभर भिगोने के लिए छोड़ दें. सुबह जागने के बाद इस पानी का गुनगुना कर लें और छन्नी की मदद से छानकर पी लें. अगर नियमित तौर से इसका सेवन करेंगे तो पेट और कमर की चर्बी धीरे-धीरे पिघलने लगेगी.

3. तेज पत्ता वाला पानी

आप सुबह नींद से जागने के बाद एक ग्लास पानी को उबाल लें और फिर इसमें मिडियम साइज के एक या दो पत्ते डाल लें. अब इसे तकरीबन 3 से 4 मिनट तक गर्म करते रहें. अब गैस बंद कर दें और पानी को गुनगुना होने का इंतजार करे. आखिर में इससे छानकर पी लें. इससे न सिर्फ बढ़ता हुआ वजन कम होगा, बल्कि पेट की कई समस्या दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

5 घंटे से कम सोना कितना खतरनाक?  Diabetes में नारियल पानी पीना चाहिए या नहीं?

Trending news