Weight Loss Juice: मोटापे का दुश्मन है इस सब्जी का जूस, पेट कर सकता है अंदर
Advertisement
trendingNow12252738

Weight Loss Juice: मोटापे का दुश्मन है इस सब्जी का जूस, पेट कर सकता है अंदर

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए आपने अब तक काफी कुछ ट्राई किया होगा, क्यों न अब एक खास तरह का जूस पिया जाए. इससे न सिर्फ पेट की चर्बी कम होगी, बल्कि कई परेशानियां भी दूर हो जाएंगी.

Weight Loss Juice: मोटापे का दुश्मन है इस सब्जी का जूस, पेट कर सकता है अंदर

Carrot Juice For Weight Loss: पेट और कमर के आसपास अगर चर्बी लटकने लगे तो बॉडी का ओवरऑल शेप काफी ज्यादा बिगड़ जाता है, इससे आपके लुक को तगड़ झटका लगता है और कई सारे कपड़े भी टाइट होने लगते हैं. अगर आप एक सब्जी का जूस रोजाना पिएंगे तो बढ़ता हुआ वजन कम किया जा सकता है.

गाजर का रोजाना करें सेवन

हम बात कर रहे हैं गाजर की, ये पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं, जिसमें बीटा कैरोटीन, एंटी ऑक्सीडेंट्स, विटामिन सी, विटामिवन के, विटामिन बी8 और विटामिन के की भरपूर मात्रा पाई जाती है. साथ ही इसमें मौजूद आयरन जैसे मिनरल्स हमें कई तरह की बीमारियों से बचाने का काम करते हैं. अच्छी सेहत के लिए आप रोजाना गाजर का जूस जरूर पिएं. भारत के मशहूर न्यूट्रीशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि इससे हमारे शरीर को कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं.

गाजर का जूस पीने के फायदे

1. वजन होगा कम

अगर आप नियमित तौर से गाजर के जूस का सेवन करते हैं तो वजन कम करने में काफी मदद मिलेगी, क्योंकि इस फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिसके जरिए भूख को काफी देर तक कंट्रोल किया जा सकता है और आप ज्यादा भोजन करने से बच जाते हैं और पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम होने लगती है.

2. इम्यूनिटी होगी बूस्ट

सर्दी का मौसम आते ही इंफेक्शन का खतरा काफी बढ जाता है, जिसके कारण आपको सर्दी, खांसी और जुकाम का समना करना पड़गा है. इसके लिए आपको अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को हर हाल में बढ़ाना होगा, ऐसे में जरूरी है कि इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए गाजर का जूस पिएं.

3. स्किन के लिए फायदेमंद

गाजर हमारी त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है क्योकि इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर को कई लाभ पहुंचाने में काफी असरदार माने जाते हैं. रोजाना गाजर का जूस पीने से स्किन हेल्दी होती है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news