Home Facial: Winters में पाना चाहती हैं Yami Gautam जैसे गुलाबी गाल, तो घर में ही तैयार करें ये फेशियल
Advertisement
trendingNow11490325

Home Facial: Winters में पाना चाहती हैं Yami Gautam जैसे गुलाबी गाल, तो घर में ही तैयार करें ये फेशियल

Skin Care: विंटर सीजन में कई ऐसी नेचुरल चीजें मिलती हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे-बैठे फेशियल कर सकती हैं, और इसके लिए ब्यूटी पार्लर में हजारों रुपये खर्च नहीं करने पड़ेंगे.

Home Facial: Winters में पाना चाहती हैं Yami Gautam जैसे गुलाबी गाल, तो घर में ही तैयार करें ये फेशियल

Beetroot Facial: खूबसूरती की चाहत भला किसी नहीं होती, लेकिन हर मौसम में स्किन को अलग-अलग परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे चेहरे का निखार छिन सकता हैं. ऐसे में गुलाबी गाल वाले लुक पाने के लिए महिलाएं मेकअप के दौरान ब्लश अप्लाई करती हैं. आप चुकंदर का इस्तेमाल करके रोजी चीक्स हासिल कर सकती है, जिससे बॉलीवुड एक्सट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) की तरह खूबसूरती हासिल की जा सकती है. 

ग्लोइंग फेस के लिए चुकंदर से फेशियल करें

क्लेंजिंग Cleansing
स्किन क्लेंजिंग से शुरुआत करें, इसमें आपको सबसे पहले त्वचा को साफ करना होगा, ऐसा करने से डेड स्किन हट जाती है और फेस में थोड़ी चमक आने लगती है. चुकुंदर का क्लेंजर तैयार करने के लिए इस जूस को कटोरी में निकालें और इसमें दही मिक्स कर दें. अब इसे चेहरे पर अप्लाई करें और हल्के हाथों से मसाज करें. करीब 2 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें.

एक्सफोलिएशन Exfoliation
चुकुंदर के स्क्रब की मदद से आप स्किन को एक्सफोलिएट कर सकते हैं, इसके लिए आप चुकंदर के रस के साथ चावल का आटा मिला दें. अब पेस्ट को चेहरे पर उंगलियों की मदद से गोल गोल मसाज करते हुए लगाएं. इससे स्किन की गंदगी हट जाती है और पोर्स खुलने लगते हैं. 

फेस मास्क (Face Mask)
चुकुंदर का फेस मास्क काफी आसानी से तैयार किया जा सकता है, इसके लिए चुकंदर को ब्लेंड कर लें और मुल्तानी मिट्टी के साथ थोड़ा कच्चा दूध मिक्स कर लें. अब इस मास्क को चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें. आखिर मे चेहरे को साफ पानी से धो लें.

मॉइश्चराइज (Moisturize)
मॉइश्चराइज करना इस प्रॉसेस का आखिरी स्टेप है. इसके लिए आप अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर फेस पर लगा लें. अब आईना देखेंगी तो चेहरे पर नया निखार खुद महसूस कर पाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news