Zee News Select: लाइफस्टाइल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 September 2022
Advertisement
trendingNow11355493

Zee News Select: लाइफस्टाइल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 September 2022

Top 10 Lifestyle News: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Zee News Select: लाइफस्टाइल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 September 2022

1. Homemade Hair Mask: क्या आप भी झड़ते, रुखे, और सफेद बालों से हैं परेशान ? तो घर बनाएं ये 5 हेयर मास्क 

Hair Mask For Growth: आजकल की बिजी लाइफस्टाइल ने हमारी सेहत पर तो असर डाला रहा है, साथ ही रोजाना हमे स्किन और बालों की समस्या से भी  दो-चार होना पड़ रहा है.  ऐसे में बालों को सही पोषण देने के लिए हम आपको कुछ ऐसे खास हेयर मास्क के बारे में बातएंगे जो आपके बालों के लिए औषधि का काम करेगा.

2. PM Modi Fitness: 72 की उम्र में भी खुद को कैसे फिट रख पाते हैं पीएम मोदी? आप भी फॉलो कर सकते हैं फिटनेस रूटीन

PM Modi Birthday: पीएम मोदी अपनी जिंदगी के 7 दशक देख चुके हैं, लेकिन इस उम्र में भी वो युवाओं की तरह फिट नजर आते हैं, आखिर उनकी इस फिटनेस का राज क्या आइए जानते हैं.

3. Vitamin C Rich Foods: इन फल और सब्जियों के सेवन से मिलता है विटामिन सी, न खाने पर कमजोर होगी इम्यूनिटी

Foods With Vitamin C: विटामिन सी खाने से शरीर को कई अहम फायदे होते हैं और बॉडी हेल्दी रहती है. इस न्यूट्रिएंट को पाने के लिए आपक कई तरह के फूड्स खा सकते हैं. 

4. Relationship Tips: कैसे पहचानें कि आपका पार्टनर Selfish है या नहीं? ऐसी हरकतों पर करें गौर

Selfish Partner: अगर प्यार में समर्पण की जगह खुद के बारे में ही ज्यादा केयर करने की भावना जाग जाए तो समझ जाएं कि ये प्यार नहीं खुदगर्जी है. ऐसे सेल्फिश इंसान से जितनी जल्दी दूरी बना ली जाए उतना ही अच्छा है. 

5. Weight Loss: 26 साल की लड़की ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, कुछ महीनों में इतना वजन घटाकर किया सबको हैरान

Motivational Story: 26 साल की निकोलेट हार्पर एक फास्ट फूड लवर हैं और उन्होंने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सभी को दंग कर दिया है. जो लोग निकोलेट के बढ़े वजन को लेकर मजाक उड़ाते थे, आज वही लोग इनसे दोस्ती करना चाहते हैं और साथ ही सोशल मीडिया पर फॉलो भी करते हैं.

6. Diabetes और Heart के पेशेंट करें इस पानी वाले पौधे का सेवन, सेहत की टेंशन हो जाएगी दूर

Diabetes and Heart Disease: डायबिटीज और हार्ट अटैक का डर उन लोगों को काफी ज्यादा होता है जो हेल्दी फूड्स नहीं खाते. अगर सेहत को बेहतर रखना है तो एक ऐसे पौधे का सेवन करना होगा जिसकी पैदावार पानी में होती है.

7. White Hair: सफेद बालों को बनाएं फिर से काला, बस नारियल तेल में मिलानी होगी ये एक चीज

Premature White Hair: कम उम्र में सिर पर सफेद बालों का उगना आम बात है, लेकिन आप कुछ घरेलू उपायों की मदद से इससे आसानी से छुटकारा पाना चाहते हैं. 

8. Tawa Cleaning Tips: रोटी पकाने वाला तवा पड़ गया है काला, इन आसान ट्रिक्स के जरिए हटाएं जंग

Kitchen Hacks: तवा में कालापन आना और जंग लगना आम बात है, लेकिन ये हमारी जिम्मेदारी है कि इस बर्तन को कैसे साफ किया जाए. आप एक खास घरेलू उपायों के जरिए मनचाहा रिजल्ट हासिल कर सकते हैं.  

9. Weak Immunity: कहीं आप भी तो नहीं हैं कमजोर इम्यूनिटी के शिकार, ऐसे लगाएं पता

Sign Of Weak Immunity: हमे अपने शरीर की इम्यूनिटी को हमेशा स्ट्रांग रखना चाहिए तभी हम कई बीमारियों से बच पाएंगे, लेकिन अगर रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो गई है तो इसका पता कैसे लगाएं.

10. Weight Loss Tips: रोटी या ब्रेड? जानिए वजन घटाने के मामले में कौन सा फूड है बेहतर

Weight Loss Food: वजन कम करने के लिए हम कई तरह की फूड्स को ट्राई करते हैं, लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि ब्रेड और घर में पकाई जाने वाली चपाती में कौन सा फूड वेट लूज करने में आपकी मदद कर सकता है, तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें.
 

Trending news