close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

काशी में PM मोदी के सामने होंगे कांग्रेस के अजय राय, लोगों ने ली मौज, बोले- ये आए नहीं...

अजय राय कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं. वह कभी बीजेपी में भी रह चुके हैं. 2014 में उन्‍हें कांग्रेस ने इसी सीट पर पीएम मोदी के सामने उतारा था, हालांकि तब वह तीसरे नंबर पर रहे थे.

काशी में PM मोदी के सामने होंगे कांग्रेस के अजय राय, लोगों ने ली मौज, बोले- ये आए नहीं...

नई दिल्‍ली: वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस ने पूर्व विधायक अजय राय को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. पहले ऐसी अटकलें लगाई गई थीं कि पीएम के सामने कांग्रेस प्र‍ियंका गांधी को उतार सकती है. खुद प्रियंका ने इस बात के कई बार संकेत दिए, लेकिन अंतत: कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतार दिया. अजय राय कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं. वह कभी बीजेपी में भी रह चुके हैं. 2014 में उन्‍हें कांग्रेस ने इसी सीट पर पीएम मोदी के सामने उतारा था, हालांकि तब वह तीसरे नंबर पर रहे थे, उन्‍हें तकरीबन 75 हजार वोट मिले थे, ऐसे में जब पार्टी ने उन्‍हें फि‍र से मैदान में उतारा तो सोशल मीडिया पर लोगों ने अजय राय के मजे लेने शुरू कर दिए.

ज्‍यादातर लोग मान रहे हैं कि पीएम मोदी को कांग्रेस ने वॉकओवर दे दिया है. अजय राय उन्‍हें कहीं से भी टक्‍कर नहीं दे पाएंगे. दूसरी ओर महागठबंधन ने शालिनी यादव को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. अजय राय की इस उम्‍मीदवारी पर लोग सोशल मीडि‍या पर जमकर मजे ले रहे हैं. एक यूजर ने लिखा.... मैं आया नहीं हूं मुझे घसीटकर लाया गया है.

कई यूजर तो ऐसे भी हैं, जिन्‍होंने इस मुकाबले को एकतरफा बताते हुए इसे चींटी और हाथी का मुकाबला करार दे दिया है. कई मीम्‍स ऐसे शेयर किए जा रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि अजय राय पीएम मोदी के मुकाबले में कहीं नहीं ट‍िकेंगे.

कई लोगों ने वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो के बहाने अर‍वि‍ंद केजरीवाल पर भी नि‍शाना साधा. केजरीवाल 2014 में काशी में मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे. एक यूजर ने मीम शेयर करते हुए लिखा कि वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो को देखने के बाद केजरीवाल का बीपी बढ़ गया. 

वाराणसी लोकसभा सीट पर आख‍िरी चरण में वोट पड़ेंगे. आखि‍री चरण की वो‍ट‍िंग 19 मई को होगी. इसमें 8 राज्‍यों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. यूपी की वाराणसी समेत पूर्वांचल की 13 सीटों पर वोट पड़ेंगे.