मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने की आजम खान के बयान की निंदा, कहा- 'अखिलेश भैया लें एक्‍शन'

अपर्णा यादव ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के लिए भी कहा कि अखिलेश भैया को इस पर कोई एक्‍शन लेना चाहिए. अपर्णा यादव ने कहा कि पार्टी की एक छवि होती है. इतने बड़े नेता को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए.

मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने की आजम खान के बयान की निंदा, कहा- 'अखिलेश भैया लें एक्‍शन'
अपर्णा यादव ने की आजम के बयान की निंदा. फाइल फोटो

लखनऊ : जया प्रदा पर सपा नेता आजम खान द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. अपर्णा यादव ने आजम खान के बयान की निंदा की है. उन्‍होंने कहा है कि चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्‍होंने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के लिए भी कहा कि अखिलेश भैया को इस पर कोई एक्‍शन लेना चाहिए. अपर्णा यादव ने कहा कि पार्टी की एक छवि होती है. इतने बड़े नेता को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए.

वहीं आजम खान द्वारा बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के लिए दिए गए आपत्तिजनक बयान पर बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. सुषमा स्वराज ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को ट्वीट कर आजम के बयान की शिकायत की है. अपने ट्वीट में सुषमा स्वराज ने समाजवादी पार्टी की महिला नेताओं को भी टैग किया है. सुषमा ने अपने इस ट्वीट में सपा नेता डिंपल यादव, जया बच्चन के साथ अखिलेश यादव को टैग किया है. 

 

सुषमा स्वराज ने इस मामले में मुलायम सिंह की चुप्पी को लेकर उनकी तुलना भीष्म पितामह से की है. इस के साथ ही सुषमा ने अपने ट्वीट में आजम खान के विवादित बयान का वीडियो भी लगाया है. बता दें कि रामपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने रविवार को बिना नाम लिए बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा पर निशाना साधते हुए आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है. इस रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे. उनके इस बयान पर बीजेपी ने सख्‍त ऐतराज जताते हुए माफी की मांग की है.

जया प्रदा ने ज़ी न्‍यूज से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में कहा है, 'मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करना आजम खान की आदत है. ये महिलाओं का अपमान है.' उन्‍होंने कहा कि आजम खान मेरे खिलाफ हमेशा जहर उगलते हैं. उन्‍होंने चुनाव आयोग से मांग की कि आजम खान के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए. 

लोकसभा चुनाव 2019: क्या A-सर्टिफिकेट हासिल करके ही मानेगा चुनाव प्रचार?
आजम ने की जया प्रदा पर विवादित टिप्‍पणी. फाइल फोटो

जया प्रदा ने मामले में ज़ी न्‍यूज से बातचीत में कहा, 'मैं डरने वाली नहीं हूं. मैं डटकर मुकाबला करूंगी. चुनाव जीतकर आऊंगी. मायावती भी एक महिला हैं. अखिलेश आजम पर कार्रवाई नहीं करेंगे, उन्हें मुस्लिम वोट बैंक दिख रहा है. आजम ने रामपुर की जनता पर अत्याचार किया है.' उन्‍होंने अखिलेश यादव और मायावती से अपील की कि वे आजम खान पर कार्रवाई करें.

सोमवार को राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी आजम खान के बयान पर संज्ञान लेते हुए उनकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है. साथ ही आजम को नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा है. इससे पहले मजिस्‍ट्रेट ने आजम खान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है. वहीं रामपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी जया प्रदा ने सोमवार को आजम खान का नामांकन रद्द करने की मांग की है.