पुराने साथी गौतम गंभीर के समर्थन में आए हरभजन, कहा- 'वह किसी महिला के लिए गलत नहीं बोल सकते'
Advertisement

पुराने साथी गौतम गंभीर के समर्थन में आए हरभजन, कहा- 'वह किसी महिला के लिए गलत नहीं बोल सकते'

भज्‍जी ने कहा कि गंभीर किसी भी महिला के लिए कभी भी ऐसी आपत्तिजनक भाषा का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अपने पुराने साथी पूर्व भारतीय क्रिकेटर और फि‍लहाल पूर्वी दिल्‍ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे गौतम गंभीर के समर्थन में एक ट्वीट किया और उस विवाद में उनका बचाव किया, जिसके तहत गंभीर पर आप प्रत्‍याशी आतिशी के खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक’’ पर्चे कथित रूप से बंटवाए जाने का आरोप लगा है. भज्‍जी ने कहा कि गंभीर किसी भी महिला के लिए कभी भी ऐसी आपत्तिजनक भाषा का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते. 

हरभजन ने ट्वीट किया, 'मैं कल के उस घटनाक्रम से हतप्रभ हूं, जिसमें गौतम गंभीर का नाम लिया जा रहा है. मैं उन्‍हें अच्‍छी तरह जानता है और वह किसी महिला के लिए कभी भी ऐसी आपत्तिजनक भाषा का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते. वह जीतें या हारें, यह अलग बात है, लेकिन वह शख्‍स इस सबसे ऊपर है'.

 

 

उल्‍लेखनीय है कि पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आप से प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक’’ पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप लगाये जाने के बाद बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को एक नोटिस भेजा और उनसे माफी मांगने को कहा है. नोटिस में तीनों से कहा गया है कि वे गंभीर के खिलाफ अपने आरोप वापस लें और बिना शर्त माफी मांगें. गंभीर ने ट्वीट किया, ‘‘अरविंद केजरीवाल मैं किसी महिला और वह भी अपनी सहयोगी का अपमान करने के आपके कृत्य से घृणा करता हूं. वह भी चुनाव जीतने के लिए? श्रीमान मुख्यमंत्री आप गंदे हैं और आपके दिमाग को साफ करने के लिए किसी को आपकी झाड़ू की जरूरत पड़ेगी.’’ 

वहीं, आम आदमी पार्टी ने भी कहा है कि वह इस मामले में गौतम गंभीर को कानूनन नोटिस भेजेंगे.

उधर, पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने बृहस्पतिवार को पुलिस को उस विवादित पर्चे के सिलसिले में ‘‘प्राथमिकी दर्ज करने’’ का निर्देश दिया जिसमें आप उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है.

इससे पहले गंभीर ने आरोप पर पलटवार किया था और कहा कि उनके खिलाफ यदि आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

उन्होंने आप प्रमुख केजरीवाल और पूर्वी दिल्ली से पार्टी की उम्मीदवार आतिशी को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि यदि यह साबित हो जाता है कि मैंने वह किया है, मैं तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा. यदि नहीं तो क्या आप राजनीतिक छोड़ेंगे?’’ 

आतिशी अपने खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक और अपमानजनक’’ टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते हुए रो पड़ीं. आतिशी ने दावा किया कि भाजपा के उनके प्रतिद्वंद्वी ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाये हैं.

पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार आतिशी ने दावा किया कि भाजपा ने निर्वाचन क्षेत्र के आवासीय परिसर में ऐसे पर्चे बंटवाये हैं जिसमें उनके और उनके परिवार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी हैं.

Trending news