लोकसभा चुनावः दूसरे फेज में RJD को 2 सीट, कांग्रेस को मिला कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज

आरजेडी ने दो सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है. जबकि कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान करने से इनकार किया है.

लोकसभा चुनावः दूसरे फेज में RJD को 2 सीट, कांग्रेस को मिला कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज
दूसरे फेज के लिए महागठबंधन ने सीटों का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार महागठबंधन में दूसरे फेज के चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम ऐलान कर दिया गया है. दूसरे फेज में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका और भागलपुर सीट पर चुनाव होना है. इसमें से किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया सीट कांग्रेस के खाते में गई है. जबकि भागलपुर और बांका सीट आरजेडी को दिया गया है.

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि भागलपुर और बांका सीट आरजेडी के खाते में आई है. जिस पर उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए कहा कि भागलपुर सीट से शैलेश कुमार प्रत्याशी होंगे. और बांका सीट से आरजेडी के सांसद जयप्रकाश यादव उम्मीदवार होंगे.

कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवक्ता हरखु झा शामिल हुए थे. उन्होंने किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया सीट पर उम्मीदवारों के नाम बताने से इनकार किया है. इसके लिए उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि अभी पार्टी की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक जारी है. बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह तय हो गया है कि किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया सीट कांग्रेस के खाते में होगी. हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि कटिहार सीट से कांग्रेस का टिकट काटा जा सकता है. जिसके बाद तारिक अनवर के कटिहार सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर संशय बना था. लेकिन अब यह साफ हो गया है कि कटिहार सीट से तारिक अनवर ही उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस ने कहा है कि रविवार शाम तक उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

वहीं, निखिल कुमार का औरंगाबाद सीट से टिकट कटने और लोगों की नाराजगी को लेकर आरजेडी ने कहा महागठबंधन में किसी तरह की नाराजगी नहीं है. सभी की सहमति से फैसला लिया जा रहा है. आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व सांसद निखिल कुमार ने भी औरंगाबाद सीट से टिकट कटने पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनका टिकट काटा जाएगा. औरंगाबाद कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है.