समय सीमा खत्म होने के बाद भी प्रचार करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत
Advertisement

समय सीमा खत्म होने के बाद भी प्रचार करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत

एनडीए ने आरोप लगाया कि गांधी ने निर्वाचन क्षेत्र में 21 अप्रैल को शाम पांच बजे खुले आम प्रचार करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी वोट मांगने के लिए प्रचार किया. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

वायनाड: बीजेपी नीत एनडीए ने वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के खिलाफ यह आरोप लगाते हुए मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई कि वह ट्विटर के जरिए वोट के लिए खुले आम प्रचार कर रहे थे जबकि निर्वाचन क्षेत्र में मतदान जारी था.

वायनाड सीट के चुनाव अधिकारी के पास दर्ज शिकायत में एनडीए प्रत्याशी एवं भारत धर्म जन सेना (बीडीजीएस) नेता तुषार वेल्लापल्ली के मुख्य चुनाव एजेंट सिनिल कुमार जी ने राहुल गांधी की तरफ से उनकी महत्तवाकांक्षी न्याय योजना पर किए गए एक ट्वीट के 'प्रिंट आउट’ को संलग्न किया है. 

कुमार ने आरोप लगाया कि गांधी ने निर्वाचन क्षेत्र में 21 अप्रैल को शाम पांच बजे खुले आम प्रचार करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी वोट मांगने के लिए प्रचार किया. 

और क्या कहा एनडीए ने?
सिनिल कुमार ने अपनी शिकायत में कहा, “राहुल गांधी जो वायनाड से प्रत्याशी हैं उन्हें मतदान जारी रहने के दौरान भी अपने पक्ष में मतों को मोड़ने के लिए खुले आम प्रचार करते हुए देखा गया.” 

एनडीए ने तर्क दिया कि उनके इस कदम ने वायनाड सीट पर निष्पक्ष चुनाव की विश्वसनीयता को गंभीर नुकसान पहुंचाया है और “इस उम्मीदवार के खिलाफ उचित कठोर कार्रवाई की जाए जिसने चुनाव संहिता, नियमों, कानूनों एवं नियमनों का खुले आम उल्लंघन किया.” 

राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह किए गए अपने ट्वीट में कहा, “पूरे भारत में लाखों युवा मतदान करने के लिए बाहर निकल रहे हैं, इनमें से कई पहली बार मतदान कर रहे हैं. उनके हाथों में भारत का भविष्य है. मुझे भरोसा है कि वह प्रत्येक भारतीय के लिए न्याय चाहते हैं और वे बुद्धिमानी से मतदान करेंगे.” 

Trending news