close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा सीट पर बीजेपी की धमाकेदार जीत, गोपाल जी ठाकुर 2 लाख 69 हजार वोट से जीते

दरभंगा लोकसभा सीट पर सभी ईवीएम की गिनती पूरी हो चुकी है. 9,63,206 मतों में से गोपालजी ठाकुर के खाते में 5,86,374 जबकि महागठबंधन के प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी को कुल 3,17,215 मत मिले मिले हैं.

दरभंगा सीट पर बीजेपी की धमाकेदार जीत, गोपाल जी ठाकुर 2 लाख 69 हजार वोट से जीते
दरभंगा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर की जीत.

दरभंगा : बिहार की सांस्कृतिक राजधानी के नाम से मशहूर दरभंगा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गोपाल जी ठाकुर ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को 2 लाख 69 हजार से अधिक वोटों से मात दी है. जीत के बाद गोपाल जी ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और दरभंगा की जनता के प्रति आभार प्रकट किया है. महज 3500 के करीब बैलेट की गिनती बाकी है. आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.

दरभंगा लोकसभा सीट पर सभी ईवीएम की गिनती पूरी हो चुकी है. 9,63,206 मतों में से गोपालजी ठाकुर के खाते में 5,86,374, जबकि महागठबंधन के प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी को कुल 3,17,215 मत मिले मिले हैं.

ज्ञात हो ककि दरभंगा लोकसभा सीट बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाती है. बीजेपी ने लगातार तीसरी बार यहां से जीत दर्ज की है. इससे पहले 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में कीर्ति आजाद बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और जीतने में सफल रहे.

कीर्ति आजाद ने बीजेपी से बागी तेवर अपना लिया. इसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गयै. इस चुनाव से पहले कीर्ति आजाद ने कांग्रेस का दामन थाम लिया, जहां से वह लगातार पीछे चल रहे हैं.