close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 'देश का पैसा लेकर भागनेवालों को मिशेल मामा की तरह वापस लाया जाएगा'

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के उदयपुर में जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद जोधपुर में पीएम की सभा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 'देश का पैसा लेकर भागनेवालों को मिशेल मामा की तरह वापस लाया जाएगा'
उदयपुर की जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के उदयपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत भारत माता की जय के नारे से की. इसके बाद उन्होंने राजस्थानी में राजस्थान के महापुरूषों को याद किया. पीएम ने कहा कि उदयपुर बहुत बार आया, लेकिन इस बार जो उत्सव दिख रहा है वह अद्भूत है. पीएम ने सभा में मौजूद लोगों से भारत माता का जयकारा भी लगवाया. 

अपने भाषण के दौरान पीएम ने कांग्रेस और विपक्षी दलों को एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, ''और जो सबूत मांगते थे... दस दिन पहले जो उनका कैसेट बजता था, पहले दो चरण के मतदान के बाद जनता ने उन्हें ऐसा सबूत दे दिया कि उनके मुंह पर ताले लग गये. अब वो एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगना बंद कर दिए'.''

मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान 21वीं सदी के दौरान मत डालने वालों से कहा कि वोट डालने के बाद उसके दिल दिमाग में 21वीं शताब्दी में, इसको सपने संजोने है इसी शताब्दी में. और यब शताब्दी का भाग्य इन 5 वर्षों में देश की जो  नींव बनेगी वो 21वीं सदी का भाग्य निर्धारित करेगी. इस बार 21वीं शताब्दी में पैदा हुए पहली बार वोट करने जा रहे हैं.  मोदी ने कहा कि भारत का भाग्य बदलने वाले नव मतदाताओं का स्वागत किया. 

मोदी ने कहा, ''23 मई को जब फिर एक बार जब एक बार मोदी सरकार बनाएंगे तब हम सभी इस सपने को साकार करने के लिए जी जान से जुटने जा रहे है. आप सभी ने दिखा दिया है कि इस देश में ईमानदार सरकार चलाना भी संभव है. आप लोगों के सहयोग से इमानदारी की नई नीति वापिस हो रही है. अगर कोई धनवान बैंक का पैसा नहीं लौटाता है तो उसका भागना मुश्किल होगा. अगर कोई विदेश भागता है तो नामदारों के मिशेल मामा की तरह वापस लाया जाएगा.''

मोदी ने कहा,'' हमारी सरकार ने ईमानदार करदाताओं को सम्मान दिया है. पहले की सरकार अपने अरबपती दोस्तों को फोन बैंकिंग कर कर्ज दिलवाती थी. लेकिन हमारी सरकार बिना गारंटी कर्ज दे रहे हैं.'' 

पीएम ने कहा, ''कांग्रेस और उनके महामिलावटी कहते हैं कि मोदी को राष्ट्रवाद की, राष्ट्रीय सुरक्षा की, आतंकवाद की इस चुनाव में बात नहीं करनी चाहिए. लेकिन इनकी बातों में आने वाला कोई और हो सकता है मोदी नहीं.'' 

पीएम ने कहा कि मजबूत इरादा है 2022 तक वंचित वर्ग को अपना पक्का घर दिया जाएगा, हर वर्ष पांच लाख रुपए तक के इलाज की वयवस्था की जाएगी. जहां कांग्रेस ने दशकों तक आपको ठगा है. यहां राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया गया था. लेकिन वादा करने वाले नामदार बाहर चले गए. साथियों ये तो ऐसे लोग है जो पीएम सम्मान योजना का लाभ नहीं लेने दिए. राज्य के किसानों की लिस्ट देने में इनके पेट में चूहे कूद रहे हैं.

 पीएम ने कहा कि किसानों के बाद आदिवासी समाज के लोगों को ये भड़का रहे हैं.पीएम ने कहा कि हमारी सरकार देश के हर नागरिकों को विकास योजना का लाभ पहुंचा रही है. आजादी के बाद पहली बार गुम्मन समाज के लोगो के लिए बोर्ड शुरू किया है. आप सभी से मैं कमल के सामने वोट डालने की अपील करता हूं. जो वोट सीधा-सीधा मोदी के खाते में जाएगा. भाषण के अंत में पीएम ने उपस्थित जनसमूह से ''मैं हूं चौकीदार'' का संकल्प भी दिलवाया.

राजस्थान की गौरवशाली परंपरा को याद करते हुए पीएम ने कहा कि हम उस परंपरा के हैं जो किसी को छेड़ते नहीं है, लेकिन किसी ने छेड़ा तो उसे छोड़ते नहीं है. मेवाड़ के बारे में यह मशहूर है. घास की रोटी खा सकते हैं लेकिन आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते. यह संस्कार महाराणा प्रताप ने हमें दिया है.

मंच पर ये नेता हैं मौजूद
उदयपुर की चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, प्रदेश महामंत्री भजन लाल, उदयपुर प्रत्याशी अर्जुन लाल मीणा, राजसमन्द प्रत्याशी दिया कुमारी, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी,  उदयपुर-राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र के विधायक के अलावा जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली मौजूद हैं. 

इससे पहले पीएम ने महाराष्ट्र में दो जगहों पर बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. महाराष्ट्र के डिंडौरी और नंदूबार की चुनावी सभा के दौरान पीएम ने कहा कि मैं जैसे ही वंशवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करता हूं तो लोगों को करंट लग जाता है. 

एएनआई के अनुसार, डिंडौरी की सभा के दौरान पीएम ने यह भी कहा कि आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोज कर सजा देगा, उन्हें खत्म करेगा.

सभा से पहले राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने उदयपुर गांधी ग्राउंड में जाकर निरीक्षण किया था. पीएम मोदी की सभा के लिए प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. उदयपुर का रेलवे ट्रेनिंग स्कूल मैदान और गांधी ग्राउंड पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है. 

सुरक्षा व्यवस्था पर लगातार नज़र 
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मैदान के अंदर सादे वस्त्रों में पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है. इसके अलावा आलाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं.

जोधपुर में भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
वहीं, जोधपुर में बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के पक्ष में होने वाली सभा का आयोजन रावण का चबूतरा मैदान में होने जा रहा है. सभा में आने से पहले हर व्यक्ति को मेटल डिटेक्टर से चेक कर अंदर जाने दिया जा रहा है. इस दौरान पीएम की सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर है.