close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेटे को जीतता देख खुश हुईं PM मोदी की मां, हाथ जोड़कर किया अभिवादन

वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रतिद्वंद्वी उम्‍मीदवारों से आगे चल रहे हैं. 

बेटे को जीतता देख खुश हुईं PM मोदी की मां, हाथ जोड़कर किया अभिवादन
रुझानों के बाद लोगों का अभिवादन करतीं पीएम मोदी की मां हीराबेन.

नई दिल्ली: सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) की मतगणना जारी है. सुबह 11 बजे तक देशभर की सभी 542 सीटों के रुझान (Election Results 2019) आ गए हैं. इनमें बीजेपी+ 341 सीटों, कांग्रेस+ 83 सीटों, जबकि अन्‍य 118 सीटों पर आगे थे. शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है. बीजेपी की बढ़त से देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता और प्रत्याशियों के बीच खासा जोश देखने को मिल रहा है. हिंदीभाषी राज्‍यों के सभी सीटों के रुझानों में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिली रही है. बेटे को जीतता देख पीएम मोदी की मां बेहद खुश हैं. 

 

घर से बाहर आकर मां ने किया लोगों का शुक्रिया 
अगर ये रुझान नतीजों में बदल जाते हैं, तो ये तय है कि एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार बनेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सत्ता पर एक बार फिर से काबिज होंगे. रुझानों से खुश होकर पीएम मोदी की मां हीराबेन गांधीनगर स्थित अपने घर से बाहर निकली और उन्होंने मतदाताओं का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. 

लाइव टीवी देखें

वाराणसी सीट से पीएम मोदी आगे
वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रतिद्वंद्वी उम्‍मीदवारों से आगे चल रहे हैं. सुबह साढ़े दस बजे तक हिंदीभाषी राज्‍यों के सभी सीटों के रुझान सामने आ गए. इन सभी में बीजेपी बड़ी बढ़त बनाए हुए है.

वीवीपीएटी से होगा मिलान
लोकसभा चुनाव में पहली बार ईवीएम के मतों का सत्यापन करने के लिये वीवीपीएटी की पर्चियों से मिलान किये जाने के कारण चुनाव परिणाम घोषित होने में थोड़ा विलंब होने की आशंका से चुनाव आयोग ने इंकार नहीं किया. उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में किसी एक विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं पांच मतदान केन्द्रों की वीवीपीएटी मशीनों की पर्चियों का मिलान ईवीएम के मतों से किया जायेगा. इस बाध्यता का हवाला देते हुये आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि देर शाम तक परिणाम आने की संभावना है.