उम्मीदवारों की जाति का उल्लेख करने पर कावडे ने की प्रकाश आंबेडकर की आलोचना
Advertisement

उम्मीदवारों की जाति का उल्लेख करने पर कावडे ने की प्रकाश आंबेडकर की आलोचना

भीमराव आंबेडकर के पौत्र प्रकाश आंबेडकर ने गत शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए 37 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जो वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के बैनर तले लड़ेंगे.

फोटो ANI

अहमदनगरः पीपुल्स रिपब्लिकन पार्टी के मुखिया जोगेन्द्र कावडे ने वंचित बहुजन आघाडी के लोकसभा उम्मीदवारों की जाति का उल्लेख  करने पर दलित नेता प्रकाश आंबेडकर की सोमवार को आलोचना की.कावड़े ने कहा कि यह जाति व्यवस्था के खिलाफ लड़ने वाले एवं संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर को धोखा देने के समान है. भीमराव आंबेडकर के पौत्र प्रकाश आंबेडकर ने गत शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए 37 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जो वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के बैनर तले लड़ेंगे.

वीबीए दलितों और मुसलमानों का एक सामाजिक गठबंधन है जिसका गठन संयुक्त रूप से प्रकाश आंबेडकर और असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम ने किया है. प्रकाश आंबेडकर ने सूची में शामिल सभी उम्मीदवारों की जाति का उल्लेख किया था.

कावडे ने राज्य के अहमदनगर जिले में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘प्रकाश आंबेडकर ने पूर्व में स्कूल प्रमाणपत्रों में जाति उल्लेख वाला कॉलम हटाने की मांग की थी, लेकिन अब उन्होंने वीबीए के सभी उम्मीदवारों की जाति बता दी है और इस तरह अपने दादा को धोखा दिया है.’’ 

Trending news