close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जिन्ना को लेकर सिन्हा के बयान पर केसी त्यागी बोले- 'अनपढ़ों की फौज है कांग्रेस'

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने शत्रुघ्न सिन्हा और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. 

जिन्ना को लेकर सिन्हा के बयान पर केसी त्यागी बोले- 'अनपढ़ों की फौज है कांग्रेस'
केसी त्यागी ने शत्रुघ्न सिन्हा पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा जिन्ना को लेकर दिए गए बयान के बाद देश की राजनीति तेज हो गई है. वहीं, कई नेताओं ने सिन्हा के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने भी सिन्हा के बयान पर जोरदार हमला बोला है. उन्हें कांग्रेस पार्टी को अनपढ़ों की फौज बताया है.

केसी त्यागी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी में ऐसे लोग है जो अपने बयानों से पार्टी को फलने फुलने में मदद कर रहे हैं. जिसमें शशि थरुर, मणिशंकर अय्यर, दिग्विजय सिंह जैसे नेता पहले से ही हैं, अब इसमें शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल हो गया है. सिन्हा अब उसी मित्रता को निभा रहे हैं.

त्यागी ने कहा कि कांग्रेस में अनपढ़ लोगों की फौज मौजूद है, जो कुछ भी पढ़ते लिखते नहीं हैं, और उन्हें किसी तरह का न ज्ञान है और न इतिहास के बारे में कुछ भी जानते हैं. सिन्हा के बयान को प्रेमचंद्र मिश्रा सही बता रहे हैं, मुझे उनपर तो शर्म आती है. हालांकि ऐसे लोगों की वजह से हमें परेशानी नहीं होगी इससे हमें काफी बढ़त मिलेगी.

केसी त्यागी ने जिन्ना के बारे में इतिहास को लेकर कहा कि उन्हें पढ़ना और जानना चाहिए. क्योंकि जिन्ना कांग्रेस में तब तक थे, जब तक वह लंदन नहीं गए थे. वहां से लौटने के बाद उन्हें कंट्री थ्योरी पर काम करना शुरू कर दिया था. वह अंग्रेजों के इशारे पर मुस्लिम राष्ट्र की कल्पना चाहते थे.

केसी त्यागी ने कहा मैं याद दिलाना चाहता हूं कि जिन्ना शेख अब्दुल्ला से मिलना चाहते थे. लेकिन अब्दुल्ला ने जिन्ना को यह कहकर मना किया था कि मुझे गांधी के सेक्युलर राष्ट्र में रहना है, आपके कॉम्युनल राष्ट्र का हिस्सा नहीं बनना है.